FRAUD : शेयर मार्केट से प्रॉफिट दिलाने के नाम पर ठग लिए 8 लाख, फिर रकम दोगुना करने मांगने लगे और पैसे, तब खुला मामला

दुर्ग। जिले की सुपेला पुलिस ने 8 लाख रुपए से अधिक की ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज किया है। सप्लाई का काम करने वाले सुरेंद्र कुमार साव ने शिकायत दर्ज कराई है कि ग्लोबल एसेज मैनेजमेंट नाम की कंपनी ने उसके साथ ठगी की है। कंपनी के लोगों ने उसे फोन पर शेयर मार्केट से लाभ दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए निवेश कराए। पुलिस अब मामला दर्ज आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

सुपेला पुलिस के मुताबिक, राष्ट्रीय स्कूल के पास बैकुंठधाम भिलाई निवासी सुरेंद्र कुमार साव (35 वर्ष) 8 लाख 44 हजार 120 रुपए की ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। उसके पास 7 जनवरी 2021 को एक मोबाइल नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाली लड़की प्रिया शर्मा ने खुद को ग्लोबल एसेट मैनेजमेंट का एक्जीक्यूटिव बताया। उसने सुरेंद्र को शेयर मार्केट मे निवेश और उससे मिलने वाले रिटर्न के कई आकर्षक प्लान बताए।

पहले भेजा 3450 रुपए

प्रिया की बातों में आकर अगले दिन सुरेंद्र ने अपने फोन पे से उसे 3450 रुपए का भुगतान कंपनी को किया। इसके बाद प्रिया ने सुरेंद्र की बात आशुतोष मिश्रा से कराई। आशुतोष ने अपने आपको कंपनी का बड़ा अधिकारी बताया। उसने कहा कि उनकी कंपनी रकम का निवेश कराकर शेयर खरीदती है और उससे जो लाभ होता है उस रकम को कंपनी निवेशकर्ता के खाते मे भेज देती है। जिसके बाद सुरेंद्र ने धीरे-धीरे कर कंपनी को फोन पे के जरिए 8 लाख 44 हजार 120 रुपए निवेश कर दिए।

दो गुने से भी अधिक रकम हो जाने का दिया झांसा

जब सुरेंद्र ने आठ लाख 44 हजार से अधिक रकम का निवेश कंपनी में कर दिया तो उसके एक महीने बाद कंपनी ने बताया कि उनकी रकम बढ़कर 18 लाख 95 हजार 432 रुपए हो गई है। यह सुनकर सुरेंद्र खुशी से फूला नहीं समाया। सुरेंद्र ने 18 लाख में से 10 लाख रुपए उसके खाते में भेजने की बात कही। इस पर ठगों ने 2 लाख रुपए और ठगने के लिए नया पैंतरा फेंका। उन्होंने सुरेंद्र को 18.95 लाख रुपए का स्क्रीन शॉट भेजा और उसका पैन, आधार व बैंक डिटेल मंगवाया। इसके बाद उन्होंने कहा कि अभी उसका टार्गेट पूरा नहीं हुआ है। इसलिए 2 लाख का निवेश वो और करे। दो लाख आते ही जैसे ही टार्गेट पूरा होगा उसके खाते में 10 लाख रुपए आ जाएंगे। तब जाकर सुरेंद्र को ठगे जाने का अहसास हुआ और उसने सुपेला थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई।