कोच संदीप सांगवान की याचिका पर हाई कोर्ट ने लिया एक्शन, जारी किया नोटिस

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने हॉकी कोच संदीप सांगवान (hockey coach Sandeep Sangwan) की याचिका पर सुनवाई करते हुए केन्द्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सांगवान ने याचिका दाखिल कर दिल्ली हाई कोर्ट से खेल मंत्रालय के उस फैसले को रद्द करने का आग्रह किया था. जिसमें उन्हें 2021 के द्रोणाचार्य पुरस्कार (नियमित श्रेणी) से बाहर रखा गया था. जस्टिस रेखा पल्ली ने पिछली सुनवाई में केंद्र से निर्देश लेने को कहा था, सांगवान ने याचिका में दावा किया है कि वह मशहूर हॉकी कोच हैं.

खेल पुरस्कार 2021 की चयन समिति ने द्रोणाचार्य के लिए उनके नाम की सिफारिश की थी, इसके बावजूद खेल मंत्रालय ने उनकी अनदेखी की.

खेल मंत्रालय ने की उनकी अनदेखी

सांगवान ने दावा किया कि वह मशहूर हॉकी कोच हैं तथा खेल पुरस्कार 2021 की चयन समिति ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये उनके नाम की सिफारिश की थी लेकिन इसके बावजूद खेल मंत्रालय ने उनकी अनदेखी की. सांगवान की तरफ से उपस्थित वरिष्ठ अधिवक्ता राहुल मेहरा ने कहा कि मंत्रालय के उत्कृष्ट कोच के लिये द्रोणाचार्य पुरस्कार की योजना के अंतर्गत तय मानदंडो में हॉकी में सर्वाधिक अंक हासिल करने के बावजूद उनकी उपेक्षा की गयी है.