मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों की हुई पहचान, फिदायीन हमले को अंजाम देने की थी फिराक में था आतंकी रियाज..

12 नवंबर (वेदांत समाचार)। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी मिली है. जवानों ने 24 घंटे में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है. कुलगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारुद बरामद हुआ है. इनके पास से कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है. वहीं, इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

वहीं, कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकवादियों की पहचान एचएम शिराज मोलवी और यावर भट के रूप में हुई है. शिराज 2016 से सक्रिय था और निर्दोष युवाओं को आतंकी रैंकों में भर्ती करने और कई नागरिक हत्याओं में शामिल था. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा है कि अन्य आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद का सदस्य था आतंकी

इससे पहले श्रीनगर मुठभेड़ में ढेर हुए आतंकी की हुई पहचान हो गई है. आतंकी का नाम आमिर रियाज था. जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद का सदस्य था. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि, आतंकी आमिर रियाज लेथपोरा आतंकी हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था. उसे आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद ने फिदायीन हमले को अंजाम देने का काम सौंपा गया था.

आतंकियों को आत्मसमर्पण का भी दिया गया मौका

कुलगाम में सुरक्षाबलों ने वीरवार को आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ शुरू करने से पहले इलाके में फंसे कई स्थानीय परिवारों को सुरक्षित जगह पहुंचाया. पुलिस ने बताया कि नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के बाद भी आतंकियों को आत्मसमर्पण का एक और मौका दिया गया, लेकिन वह नहीं माने. इसके बाद दहशतगर्द को मार गिराया गया.नवंबर में पहली बार दो आतंकी मारे गए थे.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इस माह सुरक्षाबलों को पहली बार वीरवार को दो आतंकियो को मार गिराने में सफलता मिली. इससे पहले पिछले माह अक्तूबर में सुरक्षाबलों ने विभिन्न आतंकवाद विरोधी ऑपरेशनों में 20 आतंकियों को मार गिराया था. इस दौरान सेना के 12 जवान शहीद हुए हैं.जम्मू कश्मीर को दहलाने और आतंकी गतिविधियों को अंजाब देने के मंसूबे से आतंकियों की घुसपैठ लगातार हो रही है. लेकिन सुरक्षाबलों के चौकस जवानों की तत्परता आतंकियों के खतरनाक मंसूबों पर भारी पड़ रही है.