अखिल भारतीय प्रगतिशील जायसवाल कलार समाज की महासभा एवं नई कार्यकारिणी का चुनाव प्रक्रिया कल से

सभी क्षेत्रों के लोगों का कोरबा में होगा जुटाव ,अध्यक्ष सहित अन्य पदों के लिए मजबूत दावेदार आ रहे सामने

कोरबा। अखिल भारतीय प्रगतिशील जायसवाल (कलार )समाज का 13 एवं 14 नवंबर को कलचुरी भवन (मिशन रोड )कोरबा में आयोजित महासभा एवं नई कार्यकारिणी गठन हेतु निर्वाचन होगा। महासभा आयोजन समिति एवं समाज के सभी सदस्यों की सहभागिता से आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। एक मजबूत कार्यकारिणी के गठन के लिए प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से स्वजनों का इस बार की चुनाव में सहभागिता सुनिश्चित करने कोरबा आगमन होगा।

यहां बताना होगा कि अखिल भारतीय प्रगतिशील जायसवाल (कलार ) समाज का
13 एवं 14 नवंबर को कलचुरी भवन मिशन रोड कोरबा में महासभा एवं नई कार्यकारिणी गठन हेतु निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न होगी। इस आयोजन में समाज के सभी क्षेत्रों के लोग सहभागिता सुनिश्चित करेंगे। आशा जताई जा रही है कि नई कार्यकारिणी के गठन से नई सोंच के साथ समाज को नई दिशा मिलेगी। अध्यक्ष रामनाथ पाराशर के नेतृत्व में महासभा आयोजन समिति के सदस्य इस कार्यक्रम की तैयारी में पूरी शिद्दत के साथ जुटी हुई है। तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। सर्वविदित हो कि 5 पद के लिए होगा नामांकन होगा । अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष ,सचिव ,सह सचिव ,कोषाध्यक्ष पद के लिए नामांकन होगा।शेष जनता द्वारा क्षेत्रीय प्रतिनिधि मनोनीत किए जाएंगे। अभी तक अध्यक्ष पद के लिए सबसे ज्यादा उम्मीदवारी देखी जा रही है। यूप नारायण जायसवाल ,मनोज महतो ,देव कौशिक ,संतोष जायसवाल ,रमेश महतो अध्यक्ष पद के प्रमुख दावेदार के रूप में समाज के सदस्यों के बीच अपनी अपनी चुनावी घोंषणापत्र ,कार्ययोजना के साथ आए हैं। सभी अपने अपने जीत के दावे के साथ मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करने में जुटे हैं। महिलाओं की भी इस नई कार्यकरिणी के चुनाव में अहम भागीदारी रहेगी। कुंती जायसवाल ,अंजना जायसवाल सहित कई महिलाएं इस बार चुनाव में महिलाओं का नेतृत्व करती नजर आएंगी। हालांकि अधिकृत प्रत्याशियों की स्थिति नामांकन के दिन व नाम वापसी के बाद ही स्पष्ट होगी। महासभा आयोजन समिति के अध्यक्ष रामनाथ पाराशर ने समाज के सभी सदस्यों को उक्त कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की है। अधिकाधिक संख्या में मतदान कर एक मजबूत ,सशक्त कार्यकारिणी के गठन में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की बात कही है । उन्होंने कहा है कि यह कार्यक्रम अपने घर का कार्यक्रम जैसा है सभी इसमें तन मन धन से सहभागिता सुनिश्चित कर इसे सफल बनावें । उपरोक्त जानकारी महासभा आयोजन समिति के प्रचार प्रसार प्रभारी भुवनेश्वर महतो,प्रशांत महतो ,नरेश जायसवाल ने दी है।

बॉक्स

कब क्या होगा एक नजर में

प्रथम दिन 13 नवंबर 2021 को प्रातः 9 बजे से 10 बजे तक आगमन एवं जलपान ।10 से 10.30 भगवान सहस्त्रबाहु पूजन एवं शुभारंभ । 10 .30 से 2 बजे तक संविधान पर चर्चा एवं संशोधन । दोपहर 2 से 3 बजे तक भोजन एवं विश्राम किया जाएगा। दोपहर 3 से 4 बजे तक सामाजिक विषयों पर चर्चा एवं निराकरण ,शाम 4 से 6 बजे तक निर्वाचन हेतु नामांकन ,शाम 6 से 7 बजे तक स्क्रूटनी होगी। शाम 7 से 8 बजे के बीच नाम वापसी होगी। 8 से 9 बजे के बीच प्रत्याशियों के नाम की घोषणा एवं चुनाव चिन्ह का आबंटन होगा। रात्रि 9 से 10 भोजन ततपश्चात विश्राम होगा। दूसरे दिन 14 नवंबर को प्रातः 9 से 10 बजे तक जलपान एवं प्रत्याशी के द्वारा कार्य योजना समाज को बताना। 10 से 3 बजे तक मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी। दोपहर 1बजे से भोजन की व्यवस्था रहेगी। 3 से 4 बजे तक निर्वाचन कार्यकर्ता एवं व्यवस्थापकों का भोजन एवं शाम 4 से 6 बजे तक मतगणना होगी। शाम 6 से 7 बजे तक परिणाम की घोषणा होगी। रात्रि 7 से 8 बजे तक भोजन की व्यवस्था होगी। 8 बजे सभा समाप्ति की घोषणा होगी।

बॉक्स

मतदान के लिए ये लाना होगा दस्तावेज ,शराब पीकर आने वालों को नहीं दिया जाएगा प्रवेश

मतदान के लिए आवश्यक दस्तावेज आधार कार्ड या अन्य फोटोयुक्त परिचय पत्र जो शासन द्वारा मान्य हो लाना अनिवार्य है। किसी भी प्रकार का दस्तावेज नहीं लाने की स्थिति में मताधिकार के लिए पात्र या अपात्र करने का अधिकार निर्वाचन समिति का होगा । समिति का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा। शराब पीकर या अन्य किसी मादक पदार्थों का सेवन कर आने वालों को कार्यक्रम में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विवाद की स्थिति में सम्बन्धितों के खिलाफ वैद्यानिक कार्रवाई सुनिश्चित कराने के लिए महासभा आयोजन समिति स्वतंत्र होगी।