गाली देने पर दोस्तों ने ही कर दी थी युवक की हत्या, छह आरोपित गिरफ्तार

दमोह, 10 नवंबर (वेदांत समाचार) । छह नवंबर की सुबह फुटेरा रेलवे फाटक के समीप घायल अवस्था में मिले अतुल तिवारी 23 वर्ष की हत्या के मामले में बुधवार को एसपी ने मामले का पर्दाफाश कर दिया। इस हत्याकांड में छह आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी डीआर तेनीवार के अनुसार मृतक और छह आरोपित दोस्त थे और रात में साथ बैठकर शराब पी रहे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर मृतक ने एक आरोपित युवक को मां की गालियां दे दी, जिससे गुस्से में आकर सभी आरोपितों ने मिलकर अतुल तिवारी के साथ मारपीट शुरू कर दी। एसपी का कहना है कि आरोपितों ने दो-तीन स्थान पर ले जाकर लात-घूसों और बेल्ट से पीटा और फिर उसके कपड़े उतार कर उसे रेलवे ट्रैक पर ले गए, ताकि उसकी मौत को आत्महत्या दिखाया जा सके। आरोपितों ने उसे मृत समझ लिया था, लेकिन कुछ देर बाद मृतक को होश आया तो वह ट्रेक से किनारे पहुंच गया। सुबह जीआरपी पुलिस उसे घायल अवस्था में अस्पताल लेकर पहुंची थी, जहां उसकी मौत हो गई थी।

सबसे पहले फार्म हाउस में की थी पार्टी : एसपी तेनीवार ने बताया कि मृतक के साथ सभी छह आरोपितों ने समन्ना के समीप एक राय के फार्म हाउस पर शराब पार्टी की थी। वहां से दो मोपेड वाहन पर सवार होकर सभी लोग नरसिंह मंदिर के समीप पहुंचे और वहां से उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद आरोपितों ने उस युवक को एक खंडहर में ले जाकर उसके साथ मारपीट की। आरोपितों को लगा कि यहां कोई उन्हें देख सकता है, इसलिए वह उसे पीछे के रास्ते रेलवे ट्रैक के समीप ले गए। वहां एक जगह उसके कपड़े उतार कर फेंके और मारते हुए उसे रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था। एसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जो देखा गया है, उसमें एक स्कूटी पर चार आरोपित और एक बाइक पर मृतक सहित दो आरोपित बैठकर फार्म हाउस से निकले थे।

रात में 11 बजे घर से निकला था युवक : एसपी ने बताया कि आरोपितों से की गई पूछताछ में उन्होंने अपना जुर्म कबूल किया है। स्वजनों का कहना था कि मृतक रात में 11 बजे घर से निकला है। यह बात बिल्कुल सही है। इसके बाद ही वह आरोपितों के साथ फार्म हाउस पहुंचा। वहां पर पार्टी की और उसके बाद घटनास्थल से कुछ दूर आकर उन्होंने फिर से शराब पी थी, जहां उनके बीच विवाद हुआ था।

यह हैं हत्या के आरोपित : इस हत्याकांड में गिरफ्तार हुए आरोपितों में किशन पटेल 27 वर्ष, मोहन पटेल 25 वर्ष, रेंचु उर्फ प्रवीण रजक 26 वर्ष, तरुण पटेल 27 वर्ष, घनश्याम खंगार 18 वर्ष, चन्नू उर्फ चरण

खंगार शामिल हैं। सभी आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।