20KM लुढ़क-लुढ़ककर यात्रा कर रहा युवक,

बैतूल 10 नवंबर (वेदांत समाचार)। देश में सुख, समृद्धि, शांति और स्वास्थ्य की कामना हर कोई करता है। इसके लिए जतन भी किए जाते हैं। मनौतियां भी होती है। लेकिन कई लोग अनोखी मनौतियां मानकर सबको अचरज में डाल देते हैं। ऐसा ही नजारा बैतूल के मुलताई इलाके में नजर आ रहा है। यहां एक शख्स ने देश में सुख समृद्धि के लिए 20 किमी लंबी लोटांगण यात्रा शुरू की है। उन्हें सड़क पर लोटकर, लुढ़ककर रास्ता तय करते जो देखता है, हैरान रह जाता है।

ताप्ती से शुरू होकर ताप्ती पर खत्म होगी
मुलताई से 20 किमी दूर स्थित डिवटिया गांव के ताप्ती मंदिर से मंगलवार को शिवजी मर्सकोले ने लोटांगन यात्रा शुरू की है। जिसका समापन मुलताई स्थित ताप्ती के उद्गम प्रमुख ताप्ती मैया के मंदिर में होगा। यात्रा के साथ पैदल चल रहे डिवटिया के उप सरपंच विशालसिंह ठाकुर ने बताया कि भगत शिवजी की लोटन करते हुए ताप्ती उद्गम पहुंचने की कामना पिछले 15 साल से कर रहे थे।

शिव

संयोग से इस साल जनवरी-फरवरी में उन्होंने ताप्ती परिक्रमा पदयात्रा भी पूर्ण की थी। यात्रा का शुभारंभ मुलताई से पहुंचे राजू पाटनकर ने शिवजी मर्सकोले को तिलक कर माल्यार्पण कर किया। इस अवसर पर पदयात्री डॉ. आर पी बोडख़े, सुनील वानखेड़े, चैतराम बनखेड़े, मोरेश्वर अड़लक, विजय देशमुख, सोनतलाई से धर्मराज पन्द्राम सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

ढाई किमी रोज कर रहे यात्रा
यात्रा के पहले दिन शिवजी ने डिवटिया से ढाई किमी की यात्रा की है। उनका लक्ष्य 20 नवबंर तक मुलताई स्तिथ ताप्ती उद्गम पहुंचना है। उनके साथी विशाल के मुताबिक इस दौरान मितली, उल्टी चक्कर जैसी समस्या भी होती है। लेकिन उसे दरकिनार कर यह यात्रा चल रही है। जिसका उद्देश्य सुख समृद्धि और ताप्ती का यश बढ़ाना है।