Netflix ने किए दो खास अपडेट, यूजर्स को मिलेगा TikTok जैसा एक्सपीरियंस

एंड्रॉयड पर सभी कस्टमर्स के लिए अपनी नई गेमिंग सर्विस शुरू करने के बाद, वीडियो-स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स अब कथित तौर पर आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए भी गेमिंग सर्विस की शुरुआत कर रहा है. आईओएस यूजर नेटफ्लिक्स आईओएस और आईपैडओएस ऐप में एक रो देखेंगे, जिसमें से आप गुरुवार से शुरू होने वाले गेम को डाउनलोड करने के लिए चुन सकते हैं.

नेटफ्लिक्स गीकड ने ट्विटर पर लिखा, कल से नेटफ्लिक्स गेम्स आईओएस पर आ रहा है! आप नेटफ्लिक्स ऐप के जरिए दुनिया में कहीं भी, किसी भी मोबाइल डिवाइस पर नेटफ्लिक्स गेम्स एक्सेस कर सकते हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज अपने सभी गेम को एपल के ऐप स्टोर पर अलग-अलग रिलीज करेगी और यूजर्स को नेटफ्लिक्स ऐप के माध्यम से गेम लॉन्च करने देगी. हालांकि, वे ऐप के भीतर ही डाउनलोड और खेलने योग्य नहीं होंगे.

नेटफ्लिक्स गेम डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को ऐप स्टोर पर रीडायरेक्ट किया जाएगा लेकिन प्लेयर्स डिवाइस पर इनस्टॉल करने के बाद नेटफ्लिक्स ऐप के अंदर से गेम लॉन्च कर सकते हैं. इस बीच, एंड्रॉयड पर नेटफ्लिक्स के मेंबर अब पांच मोबाइल गेम स्ट्रेंजर थिंग्स: 1984 (बोनसएक्सपी), स्ट्रेंजर थिंग्स 3: द गेम (बोनसएक्सपी), शूटिंग हुप्स (फ्रॉस्टी पॉप), कार्ड ब्लास्ट (अम्यूजो और रफ गेम्स) और टीटर अप (फ्रॉस्टी पॉप) खेल सकते हैं.

मेंबर एक ही अकाउंट पर कई मोबाइल डिवाइस पर गेम खेल सकेंगे. जबकि कुछ मोबाइल गेम के लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत हो सकती है, कुछ गेम ऑफलाइन खेलने के लिए उपलब्ध होंगे, ताकि उनको लंबी जर्नी और खराब वाई-फाई वाले एरिया में भी एक्सेस किया जा सके.

टिकटॉक जैसा फीचर शुरू कर रहा Netflix

इसके साथ ही नेटफ्लिक्स इंक बच्चों के लिए एक टिकटॉक जैसा फीचर शुरू कर रहा है, जो व्यूअर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर आकर्षित करने और प्रोग्रामिंग खोजने में उनकी मदद करने के लिए है.

नेटफ्लिक्स के आईओएस ऐप पर दिखाई देने वाला “किड्स क्लिप्स” फीचर कंपनी के बच्चों के प्रोग्राम्स और फिल्मों की मौजूदा लाइब्रेरी से शॉर्ट वीडियो दिखाएगा. नेटफ्लिक्स अपनी करेंट और फ्यूचर की पेशकशों के आधार पर रोजाना नई क्लिप जोड़ने की योजना बना रहा है. वीडियो-स्ट्रीमिंग की दिग्गज कंपनी नए फीचर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रही है जो ग्राहकों को इसके कैटलॉग में अधिक टाइटल के लिए उजागर कर सकती है. यह कदम उन दर्शकों तक पहुंचने की भी कोशिश है जो आमतौर पर YouTube पर टिकटॉक या छोटी क्लिप देखते हैं.