वाहनों में जाँच के बहाने लूटपाट करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर। सकरी क्षेत्र में वाहनों की जांच के बहाने युवकों ने सब्जी मंडी आ रहे किसानों से लूटपाट की। वहीं, रतनपुर क्षेत्र के भैंसाझार चौक के पास लूटपाट के मामले में रतनपुर पुलिस ने चार आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित युवकों के कब्जे से लूट की रकम और दस्तावेज जब्त कर आरोपित युवकों को न्यायालय में पेश किया है।

रतनपुर थाना प्रभारी हरविंदर सिंह ने बताया कि कोटा क्षेत्र के उमरमरा निवासी मुकेश राज ने शुक्रवार की सुबह लूट की शिकायत की थी। पीड़ित ने बताया कि वह अपने साथी के साथ दीपावली की रात गांव जा रहा था। इस दौरान भैंसाझार चौक के पास कार सवार युवकों ने उन्हें रोककर लूटपाट की। वहीं, मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के खरमुंडी में रहने वाले राजकुमार हिरवानी ड्राइवर हैं। इसके साथ ही वे अपनी पिकअप से ट्रांसपोर्टिंग का भी काम करते हैं। बुधवार की शाम छह बजे वे छपारा के चावड़ाबाग स्थित फार्म हाउस से शिमला मिर्च लेकर बिलासपुर के सब्जी मंडी आ रहे थे। रात एक बजे वे सकरी के पास पहुंचे थे।

सकरी के नेमीचंद जैन अस्पताल के सामने सड़क के बीच में खड़े चार युवकों ने उनका रास्ता रोक लिया। इसके बाद दो युवकों ने उनके पास आकर वाहन के दस्तावेज दिखाने कहा। इसी बीच एक युवक ने उनके वाहन का दरवाजा खोलकर डेसबोर्ड से गाड़ी के दस्तावेज निकालकर फाड़ दिए। युवकों ने राजकुमार को गाड़ी से नीचे उतारकर उनकी तलाशी ली। जेब में मिले 22 सौ रुपये नकद और मोबाइल को लूट लिया। इसके बाद उनके भाई तुलाराम को उतारकर उससे लूटपाट की। तुलाराम की जेब से 22 सौ 80 रुपये और दस्तावेज छीन लिए। इसका विरोध करने पर युवकों ने दोनों भाईयों से मारपीट की। लूटपाट के बाद युवक वहां से भाग निकले।

दोनों भाई इसकी शिकायत करने थाने की ओर जा रहे थे। इस बीच डायल 112 का वाहन उन्हें मिल गया। पीड़ित ने इसकी जानकारी डायल 112 के जवानों को दी। इसके बाद वे सब्जी मंडी चले गए। मंडी में सब्जी उतारने के बाद दोनों भाईयों ने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत की। एक ही रात में लूट के दो मामले सामने आने पर एसपी ने टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए। इस पर रतनपुर पुलिस ने खमतराई के ड्रीमसिटी में रहने वाले सतीश साहू(42), चिंगराजपारा निवासी आकाश सूर्यवंशी(21), जागेश्वर श्रीवास(21) निवासी संजय नगर चांटीडीह, गणेश ध्रुवे निवासी बृहस्पती चौक चांटीडीह को पकड़कर पूछताछ की। पूछताछ में युवकों ने अपना जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से दो तलवार, एक चाकू, घटना में प्रयुक्त कार, दो मोबाइल और दस्तावेज जब्त किया है।