वसूली मामले में सचिन वाजे 13 नवंबर तक पुलिस हिरासत में रहेगा…

महाराष्ट्र 06 नवंबर (वेदांत समाचार) | वसूली मामले में आरोपी सचिन वाजे को 13 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. सचिन वाजे को इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच की कस्टडी में 6 नवंबर तक के लिए भेजा गया था. आज वह कस्टडी खत्म हो गई. वाजे को एक बार फिर 13 नवंबर तक मुंबई पुलिस की कस्टडी में भेज दिया गया है. मुंबई के एस्प्लेनेड कोर्ट ने वसूली मामले में सचिन वाजे को 13 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में भेजा है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह खबर दी है.

मुंबई पुलिस ने बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को अपनी हिरासत में ले लिया है. इससे पहले कोर्ट ने वाजे को 6 नवंबर तक क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेजा था. आज कस्टडी की वो अवधि खत्म हो रही थी. एस्प्लेनेड कोर्ट ने वाजे को एक बार फिर 13 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

मुंबई क्राइम ब्रांच के बर्खास्त पुलिस अधिकारी हैं सचिन वाजे

सचिन वाजे के खिलाफ मुंबई के गोरेगांव में वसूली का केस दर्ज है. वसूली के इस केस मेंं मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह भी आरोपी हैं. वाजे प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक से लदी कार रखने के मामले और उस कार के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या मामले में नवी मुंबई की तलोजा जेल में बंद थे. एंटीलिया मामले के आरोप में अरेस्ट होने के बाद सचिन वाजे को बर्खास्त कर दिया गया था.

वसूली के इस मामले में परमबीर सिंह के खिलाफ भी गैर जमानटी वारंट जारी है

गोरेगांव पुलिस थाने में दर्ज वसूली मामले की जांच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच ने विशेष कोर्ट से वाजे की हिरासत बढ़ाने की अपील की थी. वसूली के इसी मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी किया गया है.

केतन तन्ना नाम के व्यक्ति ने यह शिकायत की थी कि जब परमबीर सिंह जनवरी 2018 से फरवरी 2019 के बीच ठाणे के पुलिस आयुक्त थे तो आरोपी ने उनसे सवा करोड़ रुपए की वसूली की थी और उन्हें किसी बड़े आपराधिक केस में फंसाने की धमकी दी थी.