पत्रकार रमेश पासवान स्मृति सम्मान की घोषणा…दैनिक लोक सदन प्रतिवर्ष युवा पत्रकार को देगा यह सम्मान

कोरबा 6 नवम्बर (वेदांत समाचार) आज देश के महानतम पत्रकार प्रभाष जोशी की पुण्यतिथि है, वही औद्योगिक अंचल कोरबा के एक अत्यंत महत्वपूर्ण ऊर्जावान पत्रकार रमेश पासवान की जयंती है.यह कि रमेश पासवान का विगत दिनों असामयिक निधन हो गया था. उनके साथ पत्रकारिता के साथी पारिवारिक मित्र सुरेशचंद रोहरा, संपादक, लोक सदन ने आज उनकी जन्म जयंती के अवसर पर घोषणा की है कि भाई रमेश पासवान के पत्रकारिता योगदान को जन जन तक पहुंचाने के लिए उनके सम्मान में-” रमेश पासवान स्मृति सम्मान” दैनिक लोक सदन द्वारा प्रदान किया जाएगा।


जिसके अंतर्गत प्रति वर्ष 50 वर्ष की उम्र के किसी भी छत्तीसगढ़ के एक पत्रकार को उनकी बेहतरीन जनहितकारी रिपोर्टिंग के आधार पर ₹10000 की राशि एवं सम्मान पत्र प्रदान किया जाएगा.


लोक सदन के संपादक सुरेशचंद्र रोहरा ने एक बयान में बताया
स्वर्गीय श्री रमेश पासवान जमीन से जुड़े पत्रकार थे वे उनकी कलम हमेशा पिछड़े, असहाय व मज़दूरों के समर्पित थी, कोरबा औद्योगिक नगरी होने के कारण यहां उन्होंने अपनी कलम से मज़दूरों की आवाज को उठाया। स्वर्गीय पासवान की कलम के कायल अंचल के बड़े नेताओं से लेकर पत्रकार जगत था। आगामी 30 नवंबर2021 तक युवा पत्रकार स्वयं अपनी रिपोर्टिंग रिपोर्ट दो प्रतियों में प्रेषित कर सकते हैं अथवा कोई भी पत्रकार अथवा व्यक्ति/ संस्थान किसी भी युवा पत्रकार की रिपोर्टिंग की प्रविष्टि उनके नाम परिचय, संपर्क एवं सहमति के साथ पुरस्कार हेतु प्रेषित कर सकते हैं। प्रत्येक वर्ष यह सम्मान राशि एक समारोह आयोजित करके प्रदत की जाएगी.