पति ने पत्नी की हत्या बीवी को इसलिए मारा डाला क्योंकि वह उस पर चरित्र शंका करता…

बिलासपुर /छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पति ने पत्नी की हत्या कर दी। आरोपी ने अपनी बीवी को इसलिए मारा डाला क्योंकि वह उस पर चरित्र शंका करता था। इसके लिए उसने अपनी बीवी को ब्यूटी पार्लर में काम करने से भी मना किया था। मगर बीवी ने उसे इंकार कर दिया। जिससे नाराज पति ने फावड़ा मारकर बीवी की हत्या कर दी है। मामला सिरगिट्‌टी थाना क्षेत्र का है।


सिरगिट्टी क्षेत्र के गणेश नगर धूमा चौक के पास रहने वाला बबलू उर्फ शिवकुमार कोसले हमाली का काम करता है। उसकी पत्नी प्रीति सरकण्डा स्थित मोनालिसा ब्यूटी पार्लर में काम करती थी। काम करने के दौरान प्रीति की दूसरे युवकों से मुलाकात भी होने लगी थी। इसी बात से शिवकुमार नाराज रहता था। दोनों के बीच इस बात को लेकर झगड़ा भी होता था। सोमवार को भी दोनों के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद शिवकुमार ने प्रीति पर हमला कर दिया। जिससे प्रीति की मौके पर ही मौत हो गई।


वहीं घटना के बाद शोर सुनके आस-पास के लोग वहां जमा हो गए और पुलिस को इस बात की सूचना दी गई। घटना के वक्त शिवकुमार के बच्चे भी घर पर ही थे। इधर, खबर लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी को उसके ही घर से गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस अफसरों ने सोमवार को ही मामले का खुलासा किया।

12 साल पहले हुई थी शादी
प्रीति की शादी साल 2008 में शिवकुमार के साथ सामाजिक रीति रिवाज से हुई थी। शादी के कुछ समय तक सब कुछ ठीक चल रहा था। इस बीच प्रीति जब ब्यूटी पार्लर में काम करने लगी और दूसरे लोगों से मिलने जुलने लगी। इसी बात को लेकर उनके घर में कलह शुरू हो गई। फिर आए दिन विवाद होने लगा।

ससुर ने भी समझाया था
प्रीति के पिता गेंदलाल भारती ने पुलिस को बताया कि शिवकुमार आए दिन मारपीट कर उनकी बेटी को प्रताड़ित करता था। आए दिन के विवाद व मारपीट की शिकायत पर गेंदलाल ने अपने दामाद शिवकुमार को कुछ दिन पहले समझाया था। तब भी शिवकुमार ने धमकी देते हुए कहा था कि प्रीति की आदत में सुधार नहीं हुआ तो वह उसकी हत्या कर देगा।

बच्चों के सिर से उठा मां का साया
शिवकुमार व प्रीति के छोटे-छोट चार बच्चे हैं। मां की हत्या व पिता के जेल जाने के बाद बच्चे अनाथ हो गए हैं। दरअसल, शिवकुमार अपने माता-पिता व भाई से अलग रहता था। हत्या के इस वारदात के बाद बच्चों को उनके नाना-नानी साथ ले गए हैं।