संकरा मोड़ और गड्ढे ने बढ़ाई मुसीबत, जाम से नहीं मिल रही राहत

बिलासपुर 30 अक्टूबर ( वेदांत समाचार )मंगला आजाद चौक से गुजरना किसी मुसीबत से कम नहीं है। दरअसल चौक के पास ही संकरा मोड़ है ऊपर से पिछले पाइप लाइन बिछाने खोदे गए गड्ढे के कारण परेशानी बढ़ गई है। इस दौरान यदि एक भी भारी वाहन गुजरता है तो जाम लग जाता है। ऐसा कोई दिन नहीं जब लोग तीन से चार घंटे जाम में नहीं फंसते।

पर चौड़ीकारण को लेकर लोक निर्माण दिलचस्पी ले रहा और न पहले यह मंगला ग्राम पंचायत में था। पर नगर निगम में शामिल होने के बाद वार्ड क्रमांक 13 व 14 बन गया है। धीरे- धीरे नई कालोनियां बन रही हंै। इसके अलावा खाली जमीनों में मकान बन रहे हैं। यही वजह है कि मार्ग में यातायात का दबाव पहले की तुलना तीन से चार गुना बढ़ गया है। पर सड़क की स्थिति आज भी पहले की तरह है न चौड़ीकरण होती है और न डामरीकरण। धूल की वजह से व्यापारी त्रस्त हंै। इसके साथ-साथ जाम ने परेशानी और बढ़ा दी है। सबसे ज्यादा समस्या सुबह 10 से 11 बजे और शाम छह से सात बजे होती है।

दरअसल यह समस्या निजी व शासकीय कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के लौटने का समय होता है। मोड़ पर पहुंचते ही चाहे कोई भी गाड़ियां हो उनके पहिए थम जाते हैं। इसे लेकर लोगों में भारी आक्रोश भी है। खासकर वह व्यापारी जिनकी जाम के चलते दो से तीन घंटे व्यवसाय प्रभावित होता है। इस चौक के लिए एक यातायात पुलिस की ड्यूटी की मांग भी उठ रही है। इसके अलावा प्रस्तावित चौड़ीकरण के काम को भी अतिशीघ्र पूरा करने की बात कही जा रही है।