6 वर्षीय मासूम की तालाब में डूबने से हुई मौत, परिवारजनों पर टूटा दुखों का पहाड़

पोड़ी उपरोड़ा/तानाखार :- बीते रविवार को ग्राम पंचायत तानाखार के मोहल्ला नरवापारा में एक 06 वर्षीय मासूम की तालाब में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई थी। हादसे के क्या कारण रहे ये अभी तक स्पष्ट नही हो पाया है, बाकी बताया जा रहा है कि तालाब के किनारे बच्चों के खलने के दौरान यह घटना हुई होगी। स्थानीय पुलिस प्राथमिक औपचारिकताए पूरी कर विवेचना में जुटी।

विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा के अंतर्गत ग्राम पंचायत तानाखार के मोहल्ला नरवापारा में बीते रविवार के दोपहर को 6 वर्षीय प्रीतम पिता कोमल अगरिया की तालाब में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई थी। परिवारजनों से मिली जानकारी अनुसार प्रीतम 06 वर्ष का था और मोहल्ला में संचालित आंगनबाड़ी जाया करता था। बीते रविवार को मोहल्ले के बच्चों सहित प्रीतम तालाब की मेढ़ किनारे खेल रहा था, इसी दौरान यह दर्दनाक हादशा हुआ होगा।मोहल्ले में बना यह तालाब सुरक्षा की दृष्टि से कोसो दूर नजर आता है। प्रथम दृष्टया तालाब का निर्माण ही अधूरा प्रतीत हो रहा है शायद इसी अधूरे निर्माण की वजह से एक मासूम ने अपनी जान गवा दी। कटघोरा पुलिस बॉडी का पोस्टमार्टम करवा विवेचना जुटी।

मृतक का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर होने से कारण शासन से मिलने वाली तत्काल सहायता राशि 03 दिन बाद भी मृतक के परिवार को नही मिल पाई है। ऐसे घटनाओं पर शासन को आवश्यकता है कि पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता राशि प्रदान कर पीड़ित परिवार की मदद करे। कई दफे देखा जाता है कि किसी घटना या दुर्घटना में मृतक के परिवार को शासन से मिलने वाली तत्काल सहायता राशि समय पर नही मिल पाती और वे महीनों भर सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटते रहते हैं।