शिक्षक राठौर ने मुड़ापार विद्यालय में किचन गार्डन के लिए किया काम

हरदीबाजार 24 अक्टूबर ( वेदांत समाचार ) – शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय मुड़ापार,विकास खंड पाली में विद्यालय विकास को ध्यान में रखते हुए, वहाँ के प्रभारी प्रधानपाठक ब्रम्हानंद राठौर ने पहाड़ी पथरीली जमीन पर किचन गार्डन बनाने के लिए जे. सी. बी. एवं ट्रेक्टर के द्वारा छुट्टी के दिनों में भी कार्य मे लगा रहता है।

उनका जूनून है कि वह विद्यालय को बेहतर बनाने के लिए, बच्चों को हरी सब्जियां, फलों आदि तथा विद्यालय सौंदर्यीकरण कर, विद्यालय के लिये विशेष कार्य करने को अपना लक्ष्य मान रहा है।प्रधानपाठक का कहना है की कोविड के कारण विद्यालय जरूर प्रभावित रहा है लेकिन अच्छे प्रयास कर उच्च स्तर तक जल्द ले आयेंगे। साथ ही ग्राम पंचायत के सरपंच

विजय मरावी जी द्वारा शासन के महत्वपूर्ण योजना के द्वारा पानी कि व्यवस्था भी किया गया है इस कार्य में विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक धनेश्वर प्रसाद पाटले एवं भुवनेश्वर लाल वेणु का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। प्रधान पाठक ब्रम्हानंद राठौर जी को शिक्षा विभाग में एक बहुत ही अच्छा समाजसेवी एवं शिक्षक के रूप में जाना जाता है। वे बच्चे के शिक्षा के लिए बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए बहुत ही अधिक प्रयासरत रहते हैं और उन्हें आर्थिक सहयोग भी करते हैं।