CG कांग्रेस के प्रभारी सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का पहुंचे कटघोरा.. शिवम गुप्ता की अगुवाई में देर रात युवा कांग्रेस ने किया आत्मीय स्वागत.. ढाई-ढाई साल के CM फार्मूले को बताया मीडिया की उपज.

कटघोरा एआईसीसी के प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिव व राष्ट्रीय सचिव लोकसभा सदस्य सप्तगिरि शंकर उल्का पांच दिनों के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश के दौरे पर है. वे इस दौरान सरगुजा व बिलासपुर संभाग के जिला इकाइयों के कांग्रेसजनों के साथ बैठक कर पार्टी के संगठनात्मक स्थिति पर चर्चा करेंगे. कयास लगाए जा रहे है की 2023 के विधानसभा चुनावो के पहले कांग्रेस अपने प्रभारियों के माध्यम से प्रदेश स्तर पर जनता के मूड को भांपने की कवायद में जुटी है. प्रभारी सचिव के दौरे को भी इसी नजरिये से देखा जा रहा है.

इसी तारतम्य में कल अम्बिकापुर से वापसी के दौरान देर रात 11:30 बजे युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पूर्ण चंद कोको पाढ़ी के निर्देश से संभाग व जिला प्रभारी सज्मन बाग व राजेश स्वामी के उपस्तिथि में कटघोरा के शहीद वीर नारायण चौक पहुंचे. यहाँ जिला युवा कांग्रेस के पदाधिकारी शिवम गुप्ता की अगुवाई में कटघोरा विधानसभा के करीब दो सौ कार्यकर्ताओ ने उनका आत्मीय स्वागत किया. इस दौरान युकां कार्यकर्ताओ ने उन्हें फूल माला पहनाया और जिंदाबाद के नारे लगाए. इस स्वागत-सत्कार के दौरान युकांई प्रभारी सचिवसप्तगिरि शंकर उल्का के साथ सेल्फी लेने को भी लालायित दिखे. हाथों में युवा कांग्रेस का झंडा थामे बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओ का उत्साह और उमंग दर्शनीय था.


कार्यक्रम में प्रमुख रूप से युवाओ का साथ देने अधिवक्ता संघ के सचिव अमित सिन्हा जी व बकीमोग्रा से जाने माने चेहरा मल्लू सिंग जी के साथ सहर कांग्रेस के अध्य्क्ष राजीव लखन पाल जी अमान खान युवा ग्रामीण व सहर अध्य्क्ष जितेंद्र महंत व डेविड गुप्ता,वाशिम अहमद, आशिवान यादव,किशन महंत,मनीष शर्मा, सूरज किशोर, गौतम यादव, पंकज दास प्रशांत बारिकी,बाबू खान, रवि विश्वकर्मा और समस्त कार्यकर्ता

“मुख्यमंत्री का बदलाव मीडिया की सोच”: श्री उल्का.

अभिनंदन कार्यक्रम के पश्चात श्री उल्का ने मीडिया से भी बातचीत की और संगठन की रणनीतियों को सामने रखा. उन्होंने ढाई साल के मुख्यमंत्री फार्मूले को मीडिया की उपज बताते हुए कहा कि आलाकमान के निर्देश पर ही इस तरह के फैसले सम्भव है. फिलहाल माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में पूरी कांग्रेस ऊर्जा और उमंग के साथ काम कर रही है. बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं की टीम खड़ी कर आने वाले चुनावों में बेहतर परिणाम की ओर बढ़ने का कांग्रेस का लक्ष्य है. उन्होंने दो टूक कहा कि पीसीसी संगठन के भीतर पूरी एकजुटता है.

“देशभर में महिलाओं को नेतृत्व की रणनीति”: श्री उल्का

पिछले दिनों यूपी में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट दिए जाने की रणनीति छत्तीसगढ़ में भी लागू करने के सवाल पर कहा कि कांग्रेस मूल रूप से युवाओं, महिलाओं और देश के कमजोर वर्ग का नेतृत्व करती रही है. उत्तर प्रदेश के मौजूदा हालात सही नही है. महिलाओं पर अत्याचार हो रहे है, तो गरीब, दलित, शोषितों को सताया जा रहा है. ऐसी परिस्थिति में यह जरूरी हो गया है कि प्रियंका गांधी की अगुवाई में प्रदेश की कमान किसी महिला को मिले. जहां तक महिलाओं की भागीदारी का सवाल है आलाकमान ना सिर्फ यूपी बल्कि पंजाब, छग और अन्य सभी राज्यो में महिलाओं को राजनीतिक हिस्सेदारी और नेतृत्व को लेकर गंभीर है. छत्तीसगढ़ में आगामी चुनावों में 70 से ज्यादा सीटें जीतकर कांग्रेस फिर से सरकार बनाएगी.

स्वागत-सत्कार से अभिभूत हुए प्रभारी सचिव.

तय कार्यक्रम से तीन घंटे देर से कटघोरा आगमन के बावजूद युवा कांग्रेसियों का उत्साह कम नही हुआ. देर रात 11:30 बजे बड़ी संख्या में कार्यकर्ता हाथों में झंडा थामे श्री उल्का की प्रतीक्षा करते नजर आए. उन्होंने बताया कि इस आत्मीय स्वागत से वे अभिभूत है. युवाओं की इस फौज को अभी लंबा संघर्ष करना है. पार्टी और सरकार की मजबूती के लिए इनके कंधों पर नई जिम्मेदारी दी जानी है. उन्हें पूरी उम्मीद है कि की सभी संगठन की मजबूती और कांग्रेस के विचारधारा को विस्तार देते हुए पूरी ईमानदारी से काम करेंगे. करीब 45 मिनट तक कार्यकर्ताओं से भेंट के बाद सप्तगिरि शंकर उल्का का काफिला रवाना हुआ.