T-20 World Cup में टीम इंडिया का शेड्यूल कंफर्म, इन टीमों से भिड़ेगा भारत…जानिए

टी-20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार को आयरलैंड और नामीबिया के बीच खेले गए मुकाबले के बाद यह तय हो गया कि सुपर 12 में भारत से पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के अलावा किन दो अन्य टीमों की भिड़ंत होगी।

भारत को अपने आगाज मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को भिड़ना है, जबकि 31 अक्टूबर को दुबई में न्यूजीलैंड से और फिर तीन नवंबर को अबु धाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इन तीन मैच के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम अब 5 नवंबर को ग्रुप बी की विजेता से भिड़ेगी, जहां स्कॉटलैंड ने अपनी जगह पक्की है। इसके अलावा 8 नवंबर को टीम का सामना ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाली नामीबिया टीम से होगा।

यहां देखें टीम इंडिया का फुल शेड्यूल

भारत बनाम पाकिस्तान 24 अक्टूबर (दुबई, शाम 7.30 बजे)

भारत बनाम न्यूजीलैंड 31 अक्टूबर (दुबई, शाम 7.30 बजे)

भारत बनाम अफगानिस्तान 3 नंबबर (अबु धाबी, शाम 7.30 बजे)

भारत बनाम स्काटलैंड 5 नवंबर (दुबई, शाम 7.30 बजे)

भारत बनाम नामीबिया 8 नवंबर (दुबई, शाम 7.30 बजे)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का पहला सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर 2021 को शाम 7:30 बजे अबु धाबी स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर 2021 को दुबई में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा। इस बार सुपर-12 को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बांग्लादेश हैं।

वहीं, ग्रुप-2 में भारत, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया हैं। सुपर-12 राउंड में प्रत्येक टीम को कुल पांच मैच खेलने हैं। इसके बाद दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में एंट्री करेंगी और फिर आखिर में दो टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी। पहले टी20 वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको बाहर शिफ्ट कर दिया गया, हालांकि इस टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ही कर रहा है।