सनखेड़ा रोड पर रेत खनन को लेकर दो गुटों में मारपीट

इटारसी 22 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। शुक्रवार सुबह सनखेड़ा रोड पर खदान से रेत भरने को लेकर रेत कंपनी आरकेटीसी के गुर्गों और एक रेत ट्राली संचालक रज्जन यादव का विवाद हो गया। यादव का आरोप है कि कंपनी के गुंडों ने उसके साथ मारपीट की। जख्मी युवक रज्जन यादव पूर्व बीजेपी नेता शशिकांत यादव का भाई है।

शशिकांत की पिछले साल पुलिस में एएसआइ के रूप में तैनाती हुई।जानकारी के अनुसार विवाद के दौरान खनिज विभाग की टीम भी मौके पर थी। तीन ट्राली जब्त कर थाने ले जाने को लेकर यह विवाद हुआ है। झगड़े में कंपनी के एक कर्मचारी को भी चोट आई है। अभी तक इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है। पता चला है कि रज्जन यादव की रेत ट्राली रोककर कंपनी ने रॉयल्टी को लेकर बात की थी। कंपनी के कर्मचारियों और यादव के बीच इसी बात पर मारपीट हो गई। घायल युवक को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

घटना सुबह करीब 7 बजे की है। अस्‍पताल में भर्ती रज्जन ने बताया कि सुबह कंपनी के 10-15 कर्मचारी गाड़ियों से वहां आए थे और उसकी ट्राली को जब्त करने लगे। जब रज्‍जन ने उन्‍हें ऐसा करने से रोका तो वे झगड़ा करने लगे। कर्मचारियों ने डंडों से मारपीट की।

naidunia

कंपनी अधिकारी का तर्क, चोरी की रेत पकड़ी तो स्कार्पियो को मारी टक्कर

इस मामले में कंपनी के अधिकारी ने बताया कि रज्जन यादव एवं अन्य तीन ट्राली रेत चोरी कर ले जा रहे थे। हमारी उड़नदस्ता एवं खनिज विभाग की टीम ने जब ट्राली रोकी तो इनके चालक वाहन छोड़कर भाग निकले। कंपनी के कर्मचारी ट्रेक्टर ट्राली जब्त कर होशंगाबाद मंडी ले जा रहे थे, तभी रज्जन और उसके साथियों ने हमला कर दिया। बीच-बचाव के दौरान मारपीट हो गई। ट्राली छुड़ाकर रज्जन ने कंपनी की स्कार्पियो कार में भी टक्कर मारी। इससे विवाद बढ़ गया। कंपनी के अधिकारी ने कहा कि इस मामले में थाने में प्रकरण दर्ज कराएंगे। इनके पास रेत रॉयल्टी नहीं थी। पाहनवरी या मरोड़ा से रेत चोरी कर लाई जा रही थी।