सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, उपचार के लिए आए भाई ने की पहचान

बिलासपुर 22 अक्टूबर (वेदांत समाचार) 18 दिन पहले सड़क दुर्घटना में घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। बाइक नंबर के आधार पर पुलिस ने मृतक की पहचान करने की कोशिश भी नहीं की। इस बीच पुलिस ने शव को लावारिस समझकर अंतिम संस्कार भी करा दिया। बाद में सिम्स में इलाज कराने मृतक का भाई पहुंचा। उसने सिम्स चौकी के सामने अपने भाई की तस्वीर देखकर पूछताछ की। इसके बाद उसके कपड़ों से पहचान कर मृतक की शिनाख्त की। मृतक के भाई की शिकायत पर पुलिस ने घटना के 18 दिन बाद मामले में जुर्म दर्ज किया है।

तखतपुर क्षेत्र के करहीकछार में रहने वाले धजाराम सोनवानी(30) चार अक्टूबर की रात तखतपुर आए थे। यहां पर देवांगन ढाबा के पास उनकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गई। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल धजाराम को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद उसकी कोई सुध नहीं ली। मृतक के बाइक नंबर के आधार पर भी उसकी पहचान करने कोशिश नहीं की गई। उपचार के दौरान आठ अक्टूबर को उनकी मौत हो गई। चार दिनों तक पहचान नहीं होने के कारण पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार करा दिया।

इसके दूसरे दिन मृतक का भाई रामप्रसाद अपनी बेटी को लेकर सिम्स पहुंचा। यहां उसने सिम्स चौकी के सामने अपने भाई की तस्वीर देखी। उसने चौकी में पूछताछ की तो घटना के संबंध में पता चला। साथ ही उसने मृतक के कपड़ों को भी पहचान लिया। रामप्रसाद ने इसकी शिकायत तखतपुर थाने में की है। इस पर पुलिस अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।