सोसायटी संचालक ने पेट्रोल पंप संचालक से जमीन का अनुबंध कर 37 लाख हड़पे

 ग्वालियर. 19 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। सिरौल थाना पुलिस ने अन्नपूर्ण गृह निर्माण सहकारी संस्था के अध्यक्ष राजेंद्र उपाध्याय व एक अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला सोमवार की रात को दर्ज किया है। यह प्रकरण पेट्रोल पंप संचालक संजय सचेती की शिकायत पर किया था। फरियादी का आरोप है कि आरोपित ने जमीन मौजा अलापुर में सोसायटी को अलाटमेंट होने की वाली जमीन में 57 हजार वर्गफीट जमीन खरीदने का अनुबंध 37 लाख रुपये देकर किया था। आरोपित ने जमीन मिलने के बाद यह जमीन किसी और को बेच दी। पुलिस धोखाधड़ी के मामले की जांच कर रही है।

सराफा बाजार निवासी सजय पुत्र राजेंद्र सचेती ने पुलिस को लिखित शिकायत कर बताया कि राजेंद्र उपाध्याय निवासी सिटी सेंटर उनके परिवार से पहले से परिचित थे। आरोपित गृहनिर्माण सहकारी संस्था के अध्यक्ष थे। 2008 में आरोपित ने बताया कि अलापुर मौजा में उनकी सोसायटी को जमीन का अलाटमेंट हुई है। जमीन को केवल विकसित करना है। यह जमीन संस्था द्वारा बेची जा रही है। इस जमीन का इवेंस्ट की दृष्टि से अच्छा भविष्य है। आरोपित ने उन्हें जमीन भी दिखाई। जमीन पसंद आने पर 57 हजार वर्गफीट जमीन खरीदने का सौदा 1 करोड़ 87 लाख में किया। अनुबंध के समय 37 लाख रुपये चेक के जरिए दिए। काफी समय बीत जाने के बाद राजेेद्र उपाध्याय व आत्माराम ने रजिस्ट्री नहीं की।

विकसित कर जमीन दूसरों को बेची- फरियादी ने बताया कि काफी इंतजार के बाद जब संस्था ने अनुबंध के अनुसार रजिस्ट्री नहीं की तो, हम लोग पता लगाया कि आखिर जमीन की रजिस्ट्री करने में सोसायटी को क्या परेशानी आ रही है। तब उन्हें पता चला कि संस्था ने जमीन विकसित कर अन्य लोगों को बेच दी है। इस संबंध में राजेंद्र उपाध्याय से बात करने पर वह रजिस्ट्री करने से साफ मुकर गए। और पैसा वापस मांगने पर धमकाने लगे। फरियादी ने बताया कि यह जमीन संयुक्त रूप से परिवार के लोगों ने खरीदने का सौदा किया था। सिरौल थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले की जांच कर रही है।