पूर्व दिग्गज ने कहा- भारत के खिलाफ बिना डरे खेले पाकिस्तान, एकजुट होकर दी जा सकती है टीम इंडिया को मात

17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। यह मैच 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। इस हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियादाद का एक बयान सामने आया है। मियादाद का मानना है कि टी-20 विश्व कप में अगर पाकिस्तान सितारों से सजी भारतीय टीम पर जीत दर्ज करना चाहती है तो उसे मैदान पर बेखौफ खेल दिखाना होगा।

तनाव मुक्त होकर खेले पाकिस्तान
मियादाद ने कहा- टूर्नामेंट में लय हासिल करने के लिए भारत के खिलाफ मैच महत्वपूर्ण होगा। उनकी टीम बेहद मजबूत है और उसके पास कई शीर्ष खिलाड़ी हैं लेकिन अगर हम बिना किसी डर और दबाव के खेलते हैं और प्रत्येक खिलाड़ी अपनी तरफ से योगदान देता है तो हम उन्हें हरा सकते हैं। मियादाद ने कहा- पाकिस्तान की टीम अगर सामूहिक प्रयास करती है तो टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

हर बार भारत से हारा पाक
पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में भारत को कभी हरा नहीं सकी है। दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में 5 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इन सभी में भारत ने पाकिस्तान को हराया है। इस बार भी कोहली एंड कंपनी को जीत का फेवरेट माना जा रहा है।

वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का दबदबा
टी-20 के अलावा वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का पाकिस्तान के खिलाफ शत-प्रतिशत रिकॉर्ड रहा है। 1992 से 2019 तक दोनों टीमों के बीच 50-50 ओवर वर्ल्ड कप के कुल सात मुकाबले खेले गए हैं और सभी में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है।