तीन लाख की लॉटरी खुलने का झांसा देकर महिला के खाते से 24 हजार उड़ाए

भोपाल 16 अक्टूबर (वेदांत समाचार) । शातिर जालसाज ने खुद का परिचय एक निजी संचार कंपनी का प्रतिनिधि के रूप में देकर एक महिला से फोन पर बात की। उसने महिला को बधाई देते हुए कहा कि आपकी तीन लाख रुपये से लॉटरी खुली है। उसकी बातों के झांसे में आकर महिला ने उसके बताए अनुसार फोन-पे के माध्यय में अलग-अलग मद में 24 हजार रुपये जमा कर दिए। इसके बाद जालसाज का मोबाइल फोन बंद बताने लगा। शिकायत मिलने पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

सूखी सेवनिया थाना पुलिस के मुताबिक मनीषा पत्नी विनय सिंह (21) ग्राम डोब बरखेड़ी में रहती हैं। दो सितंबर को उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया था। फोन करने वाले ने अपना परिचय जियो कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में दिया। साथ ही बताया कि आपके नंबर पर तीन लाख रुपए का लकी ड्रा खुला है। इस रकम को हासिल करने के लिए आपको कंपनी की शर्तों के तहत कुछ पैसे जमा करने होंगे। यह राशि भी आपको ड्रॉ की रकम के साथ ही वापस मिल जाएगी।

उसकी बातों में आकर मनीषा ने फोन-पे के जरिए किस्तों में 24 हजार रुपए का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर दिया। पैसे जमा करने के बाद भी जब लकी ड्रॉ के पैसे मनीषा के खाते में नहीं आए तो उसने कंपनी के कथित प्रतिनिधि को कई बार फोन लगाया, लेकिन उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिला। इसके बाद महिला को ठगी का अहसास हुआ। मनीषा ने मामले की शिकायत सायबर सेल में की थी। घटना की जांच करने के बाद सायबर सेल ने प्रतिवेदन सूखी सेवनिया थाने भेज दिया। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ ठगी का प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।