छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पांच किलो का कूकर बम बरामद

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले (Kanker District) के जंगलों में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Skirmish) हुई है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों (Security Forces) को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxlites) भाग निकले। इस दौरान जवानों ने जब नक्सलियों का पीछा किया तो घटना स्थल से पांच किलो का कूकर बम (Cooker Bomb) सहित दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया है। घटना अम्बागढ़ थाना (Ambagarh Thana) क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक रविवार को डीआरजी और जिला बल (DRG and District Force) के जवानों को सापेनहुर, मानकोट, मालापुर के जंगलों में नक्सलियों (Naxlites) के मौजूद होने की सूचना मिली थी। सर्चिंग करते हुए जवान जैसे ही जंगल के अंदर पहुंचे, वैसे ही पुलिस की एक टीम पर नक्सलियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इधर जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। मौके का फायदा उठाकर नक्सली पहाड़ी के पीछे वाले इलाके में भाग निकले। पुलिस अधिकारियों (Police Officers)की मानें तो इस मुठभेड़ में कई नक्सली भी घायल हुए हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल (Asp Gorakhnath Baghel) ने बताया कि, नक्सलियों की उपस्थित की सूचना पर डीआरजी व जिला पुलिस बल (DRG and District Force) के जवानों को निकाला गया था। जवानों को कामयाबी हाथ लगी है। इलाके की सर्चिंग करने पर कई खून के धब्बे भी मिले हैं। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों (Naxlites) को गोली भी लगी है।