‘बोगी में मेरा अंडरगार्मेंट लेकर सूंघने लगा, मुझे गलत तरीके से टच किया ‘, महिला के आरोप पर NCB SP गिरफ्तार

मुंबई, 9 अक्टूबर। हैदराबाद से पुणे आ रही ट्रेन की बोगी में रात में महिला एक पैसेंजर की आपत्तिजनक हरकतों को देखकर चिल्लाने लगी। बोगी में सो रहे अन्य यात्री जाग गए और उन्होंने हरकत करने वाले पैसेंजर को दबोच लिया।

टिकट कलेक्टर भी बोगी में पहुंचे और महिला का बयान दर्ज किया। आपत्तिजनक हरकत करने का आरोपी पैसेंजर मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का एसपी निकला। आरोपी को महाराष्ट्र रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी एसपी के खिलाफ पुलिस ने सेक्सुअल हरासमेंट का केस दर्ज किया है। एनसीबी के अधिकारियों ने इस एसपी के बारे में बताया कि फिलहाल वो छुट्टी पर चल रहा है।

पुलिस के मुताबिक, 25 साल की महिला ने अपने बयान में कहा है कि हैदराबाद से पुणे आ रही ट्रेन में वो सवार थी। बोगी में एक पैसेंजर उसके पास आया और गलत तरीके से महिला को छूने लगा। उसने महिला के बैग से उसका अंडरगार्मेंट निकाला और फिर सूंघने लगा। सूंघते-सूंघते उसने अंडरगार्मेंट को अपने सीने पर रखा। पैसेंजर को ये सब करते देख महिला के होश उड़ गए और अनहोनी के डर से वो चिल्लाकर बचाने के लिए सहयात्रियों को पुकारने लगी। बोगी में सो रहे यात्री जगे और महिला ने उनको आरोपी की हरकतों के बारे में बताया। सबने मिलकर आरोपी को पकड़ लिया।

यात्रियों ने आरोपी एसपी को पकड़ा जिसके बाद टिकट कलेक्टर को बोगी में बुलाया गया। टिकट कलेक्टर ने महिला का बयान दर्ज किया। वहीं, आरोपी एसपी को औरंगाबाद के परली रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया गया। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (ए) के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी को अदालत में पुलिस ने पेश किया और उसके बाद हिरासत में भेज दिया। एनसीबी ने विभाग में आरोपी अफसर के होने की पुष्टि कर दी है। साथ ही, इस घटना पर बयान भी दिया है।

आरोपी एसपी का नाम दिनेश चव्हान है। 35 वर्षीय आरोपी नवी मुंबई का निवासी है। एनसीबी के अधिकारियों के मुताबिक, वह हैदराबाद किसी केस की सुनवाई के सिलसिले में गया था और वहां से पुणे ट्रेन से लौट रहा था। बताया कि दिनेश चव्हान मेडिकल लीव पर पिछले कई महीनों से चल रहा है और वह अपना इलाज करा रहा है। उसे मानसिक और शारीरिक, दोनों समस्या है। एनसीबी के अधिकारियों ने यह भी बताया कि फिलहाल दिनेश चव्हान की तैनाती कहीं नहीं की गई है और न ही वो किसी ऑपरेशन का सदस्य है।