कोयला खरीदने के नाम पर लगाई 13 करोड़ की चपत

भोपाल, 7 अक्टूबर (वेदांत समाचार) । अरेरा कॉलोनी में स्थित एक कंपनी के साथ एक व्यवसायिक फर्म ने कोयला खरीदने के नाम पर करोड़ो रूपये की धोखाधड़ी कर दी। माल की डिलीवरी लेने आरोपित व्‍यवसायी की फर्म ने भुगतान नहीं किया। इतना ही नहीं, अपनी फर्म को डिफाल्टर घोषित करा दिया। फरियादी ने इस संबंध में कोर्ट में परिवाद दायर किया था।

न्यायालय के आदेश के बाद हबीबगंज थाना पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ अमानत में खयानत और धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।हबीबगंज थाने के उपनिरीक्षक शुभम पांडेय के अनुसार अरेरा कॉलोनी में एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। उस कंपनी में सौरभ शर्मा नामक शख्‍स प्रबंधक के पद पर कार्यरत है। उक्त कंपनी से व्यवसायी कल्पना जैन, निर्मला जैन और अनिल जैन ने करीब 13 करोड़ से अधिक राशि का कोयले का सौदा किया था। आरोपितों ने माल तो ले लिया, लेकिन कंपनी के खाते में रकम जमा नहीं की। बाद में उक्त आरोपितों ने जिस फर्म के नाम पर यह खरीदी की थी, उसे डिफाल्टर घोषित करा दिया।

आरोपितों ने उक्त कंपनी के साथ यह धोखाधड़ी अक्टूबर 2017 से कुछ माह पहले तक की थी। कंपनी ने पैसे मांगे तो आरोपितों ने अपनी फर्म के डिफाल्टर हो जाने के दस्तावेज सौंप दिया। इसके बाद सौरभ शर्मा ने अदालत में परिवाद दायर किया था। अदालत ने दोनों पक्षों की सुनवाई करने के बाद तीनों आरोपितों के खिलाफ अमानत में खयानत और धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिए थे। इस आधार पर प्रकरण दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि कोयला इंडोनेशिया से मंगाकर आरोपितों को दिया गया था।