IPL 2021, CSK vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी करारी मात, 3 विकेट से हराया

PL 2021 CSK vs DC: आईपीएल 2021 के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर प्वाइंट टेबल में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। जीत के लिए 137 रनों के लक्ष्य को दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में हासिल कर लिया। दिल्ली की ओर से शिखर धवन ने सर्वाधिक 39 रन बनाये। उनके अलावा शिमरॉन हेटमायर ने जीत में अहम भूमिका निभाई। हेटमायर ने 18 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। बाकी बल्लेबाजों में कोई भी 20 रनों से ज्यादा स्कोर नहीं कर पाया। चेन्नई की ओर से रवीन्द्र जडेजा और शार्दूल ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी CSK ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाये। वैसे, फाफ डुप्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी की तेज शुरूआत की। लेकिन ऋतुराज आज के मैच में चल नहीं पाए और 13 रनों के स्कोर पर कैच आउट हो गये। वहीं अक्षर पटेल की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में डुप्लेसी भी 28 रन के स्कोर पर कैच आउट हो गए। रॉबिन उथप्पा भी ज्यादा टिक नहीं पाए और 19 रन बनाये। सिर्फ अंबाती रायुडू ने धुआंधार बल्लेबाजी की 43 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाये। कप्तान धोनी ने बल्लेबाजी क्रम में खुद को ऊपर उतारा, लेकिन खुलकर नहीं खेल पाए 27 गेंदों में सिर्फ 18 रन बना पाए।

दिल्ली कैपिटल्स ने स्टीव स्मिथ की जगह रिपल पटेल को मैच में आईपीएल डेब्यू करने का मौका दिया। रिपल गुजरात से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, और वह एक ऑलराउंडर हैं जो मीडियम पेस गेंदबाज़ी करते हैं और दाएं हाथ के मध्यक्रम बल्लेबाज़ भी हैं। वहीं, CSK ने तीन बदलाव किये। आसिफ की जगह दीपक चाहर, सैम करन की जगह ड्वेन ब्रावो और सुरेश रैना की जगह रॉबिन उथप्पा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

दिल्ली कैपिटल्स : प्लेइंग XI

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), रिपल पटेल, अक्षर पटेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे

चेन्नई सुपर किंग्स : प्लेइंग XI

रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेज़लवुड