खनिज मद की स्वीकृत राशि को सीईओ दूसरे कार्यों में कर रहे खर्च

कटघोरा 05 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। खनिज मद की राशि जिस कार्य के लिए स्वीकृत हुआ है उसे न कराकर जनपद सीईओ दूसरे कार्यों में करा रहे हैं। सदस्यों को जानकारी दिए बिना सामान्य सभा बैठक के नाम पर लाखों रूपये आहरण कर लिया गया है। यह आरोप कटघोरा के जनपद सदस्यों ने सीईओ पर लगाते हए कार्रवाई की मांग कलेक्टर से की है।

कटघोरा जनपद सीईओ हरनारायण खोटेल के खिलाफ जनपद सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है। सदस्यों का कहना है बिना सामान्य सभा से अनुमोदन कराए बगैर ही कार्य किया जा रहा है। बैठक हाल में कारपेट लगाना और पुरानी खिड़की को तोड़कर नया लगाना आदि इसका उदाहरण है। सदस्यों का यह भी कहना है कि 15 वें वित्त के तहत कार्यों का अनुमोदन किया गया है, जिसकी प्रशासकीय स्वीकृति होने के बाद वर्क आर्डर नहीं किया जा रहा। पेंशनधारियों को कई माह से परेशान का भुगतान नहीं हो रहा। रोजगार गारंटी के मजदूर मजदूरी के लिए भटक रहे हैं। गरीबों के राशन कार्ड बनाने में उनका सहयोगात्मक रूख नहीं है।

जनपद सदस्यों के साथ सीईओ का व्यवहार सही नहीं है। सदस्यों का यह भी कहना है कि सीईओ खोटेल ने सरपंच सदन को अपना अस्थाई आवास बनाया है, जिससे दूर दराज के सरपंचों को ठहरने मे असुविधा होती है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका की भर्ती में रोक लगा दी है। आंगनबाड़ी केंद्रा का संचालन प्रभावित है। सदस्यों ने कलेक्टर से मांग की है कि पहले भी सीईओ खोटेल के अनुचित कार्य शैली की शिकायत की गई थी, जिसमें कार्य नहीं हुआ। सदस्यों का कहना है कि उपर्युक्त बिंदुओं में जांचकर अधिकारी पर उचित कार्रवाई करें। शिकायत करने वाले सदस्यों में राधिका साहू, रामप्रसाद कोराम, गनेशी कंवर, शैलबाई, बैशाखू यादव, कांति दीवान सावित्री कंवर आदि शामिल हैं।

जनद सीईओ हरनारायण खोटेल का कहना है कि उन पर लगाया गया अरोप बेबुनियाद है। सदस्यों के अनुमोदन से ही कार्य हो रहा है। पूरे मामले में जनपद अध्यक्ष हर नारायण खोटेल का कहना है उनपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है। खनिज न्यास की राशि में राशि हो बैठक के लिए चाय नाश्ता, सभी राशि सदस्यों के अनुमोदन से ही आहरित किया जाता है।