BREAKING NEWS : सीएम बघेल के लखनऊ प्रवास पर, यूपी सरकार ने लगाई रोक, आखिर क्यों..?

छत्तीसगढ़ 4 अक्टूबर ( वेदांत समाचार )। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रवास कार्यक्रम में बदलाव हो गया है। आज वे लखनऊ के लिए प्रस्थान करने वाले थे, लेकिन अब नए कार्यक्रम के तहत वे दिल्ली प्रस्थान करेंगे। इस बदलाव को लेकर जो कारण सामने आया है, उसके मुताबिक यूपी सरकार ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विमान से आने पर रोक लगा दी है।

यूपी सरकार का पत्र
यूपी सरकार का पत्र

इसके पीछे वजह जो बताई जा रही है, उसके मुताबिक उत्तरप्रदेश के लखमीपुर में हुए हादसे की वजह से बढ़ा हुआ तनाव है।

मुख्यमंत्री बघेल का नया दौरा कार्यक्रम
मुख्यमंत्री बघेल का नया दौरा कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से लखनऊ विमानपत्तन प्राधिकरण को पत्र प्रेषित किया गया है, जिसमें उल्लेखित है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के लखनऊ यात्रा को अनुमति प्रदान ना की जाए। इस मुख्यमंत्री ने वीडियो ​ट्वीट किया है।

विदित है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पार्टी आलाकमान ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के मद्देनजर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सीएम बघेल को यूपी चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है, जिसका आदेश कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दो दिनों पहले ही जारी कर दिया था।

सीएम का पूर्व कार्यक्रम, जिसे निरस्त किया गया
सीएम का पूर्व कार्यक्रम, जिसे निरस्त किया गया

सीएम भूपेश की रणनीति ही थी, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ में 15 सालों से स्थापित भाजपा सरकार को धड़ाम से गिरा दिया और 70 सीटों की जम्बो जीत हासिल की थी। आलम यह है कि प्रदेश में भाजपा के पास एक भी राज्यसभा की सीट नहीं बच पाई है।

बहरहाल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नया कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। इसके तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नियमित विमान से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे, उसके बाद ही उनके आगे का कार्यक्रम निर्धारित होगा।