SECL मुख्यालय में महात्मा गांधी की जयंती मनाई गई

महात्मा गांधी जी के जन्म दिवस के अवसर पर उनको श्रद्धांजलि देने हेतु पूरे देष में गांधी जयंती मनाई जाती है। इस तारतम्य में एसईसीएल मुख्यालय में भी गांधी जयंती मनाई गई। इस अवसर पर एसईसीएल शीर्ष प्रबंधन ए.पी. पण्डा अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, बी.पी. शर्मा मुख्य सतर्कता अधिकारी, एम.के. प्रसाद निदेशक तकनीकी (संचालन), एस.एम. चौधरी निदेशक (वित्त सह कार्मिक), ए.के. पॉल निदेशक तकनीकी (यो./परि.) द्वारा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित की गई।

गांधी जयंती के अवसर पर देष के प्रति उनके त्याग और समर्पण याद किया गया। उन्होने अपने जीवन में ब्रिटिश हुकुमत के खिलाफ कई आंदोलन किए और उसका सकारात्मक परिणाम है हमारे देश की स्वतंत्रता। गांधी जी ने देश में व्याप्त बुराईयों के साथ ही समाज में व्याप्त कुरीतियों के प्रति भी अपनी आवाज उठाई। वे अपने देश में एक ऐसा समाज देखना चाहते थे जहॉ किसी के साथ किसी प्रकार का भेदभाव न हो। नारी सशक्तिकरण पर भी जोर दिया। सत्य और अहिंसा ही उनके जीवन आदर्श रहा, उनकी इसी महानता, विचारों और कार्यो के कारण ही महात्मा गांधी जी की जयंती को राष्ट्रीय पर्व का दर्जा दिया गया।

कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक द्वारा पौधा वितरण किया गया। एसईसीएल के अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति एवं मिष्ठान वितरण के साथ महात्मा गांधी जयंती समारोह संपन्न हुई।