सो रही पुलिस, जाग रहे चोर , थाने से कुछ दूर से बोलेरो चोरी

अलोक पांडये / कटघोरा 07 जुलाई (वेदांत समाचार) शहर में इन दिनों वाहन चोरों ने आतंक मचा रखा है।पहले इनकी नजर सड़क के किनारे खड़े वाहनों पर थीं। लेकिन अब वाहन चोरों ने घरों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। रात के अंधेरे में ग्रिल काटकर बरामदे में खड़े वाहनों की चोरी की घटनाएं बढ़ गयी है। इसके बाद भी पुलिस को इस बात से कोई भी मतलब नहीं है। इस साल अब तक एक भी बड़े वाहन चोर को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। कस्बे के पुलिस थाने के महज कुछ ही दूरी से मगलवार रात्रि को बोलेरो गाड़ी चोरी हो गई। आज सुबह पुलिस में रिपोर्ट दी गई। गौरतलब है कि कांग्रेस नेत्री की गाडी बताई जा रही है रात्रि में मकान के बाहर खड़ी की गई। जिसे चोर चुराकर ले गए। मिली जानकारी के अनुसार कटघोरा क्षेत्र में पुलिस टीम भेजकर जांच कार्रवाई की गई है। पुलिस की रात्रि गस्त पर सवाल खड़ा होता है बहर हाल कटघोरा थाना प्रभारी लखन पटेल कच्ची शराब पकड़ने में बड़े माहिर है

चोरों की धरपकड़ महज कोरम
वाहन चोरों के गिरोह का भंडाफोड़ कर पाने में पुलिस नाकाम रही है। धर पकड़ के नाम पर केवल कोरम पूरा किया जा रहा है। नगर इंस्पेक्टर के पद पर नये पुलिस पदाधिकारी के आने के बाद शहर में वाहन चोरी की घटनाएं और बढ़ गई हैं। खासतौर पर वाहन मालिक वाहनों को पूरी तरह से असुरक्षित मानकर चल रहे हैं।

दूसरे जिलों के अपराधियों की सक्रियता
वाहन चोरी की घटनाएं बढ़ने का असली कारण पड़ोसी जिले के अपराधियों की सक्रियता है। इसके बाद भी इन गिरोहों को संचालित करने वाले अब भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं।

कटघोरा में चोरी की घटनाएं बढ़ीं
वाहन चोरी ही नहीं, घरों व दुकानों में चोरी की घटनाओं के आंकड़े भी हाल के दिनों में काफी बढ़ गये हैं। मोबाइल दुकान के बाद अब चोरों की नजरें सोना चांदी की दुकानों पर भी है। इन घटनाओं को रोक पाने में पुलिस विफल रही है।

जब इस चोरी के विषय में थाना प्रभारी लखन पटेल से पूछा गया तो चोरी के घटना से इंकार किया , ऐसी चोरी का कोई मामला सामने नहीं आया है