IPS उदय किरण ने नारायणपुर एसपी का पदभार किया ग्रहण

नारायणपुर 4 जुलाई (वेदांत समाचार) छत्त्तीसगढ़ के दमदार आईपीएस उदय किरण ने आज नारायणपुर में पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण कर लिया।सुर्खियों मे बने रहने वाले के कारण कुछ लोगो के आँखों के तारे बने कुछ लोगो की खटास । 2 वर्ष पहले उदय किरण को भाजपा की अनदेखी के कारण हर बार किनारा कर दिया गया था। इन्ही सब कारणों की वजह से उदय किरण को भूपेश सरकार ने ईमान के तौर पर कोरबा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का उपहार मिला फिर इनको दन्तेवाड़ा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का पद मिला , अब जाकर स्वतंत्र प्रभार नारायणपुर पुलिस अधीक्षक का चार्ज मिला।

उदय किरण की गरीबी मे रहकर पढ़ाई की और आईपीएस बन कर छत्तीसगढ़ कैडर मे तैनात हुए, कहा ये भी जाता है अपनी ईमानदारी की वजह से ये कहि ज्यादा दिन नही टिकते। बिलासपुर, कोरबा,महासमुंद की आम जनता की माने तो ये सच्चे और ईमान दार पुलिस ऑफिसर है। वहीं नेताओ ओर अपराधियों की मानें तो खतरनाक और पागलपन तक कि उपाधी दे दी गई, पर सरकार ने उदय किरण को नक्सलियों के बीच उतार कर कहि न कही अपनी छवि सुधारना जरूर चाहती है, नक्सली गतिविधियों को ध्यान मे रखकर उदय किरण को योग्य मान गया है, वही बात करे तो पता चलता है अपने स्वभाव मे अपराधियों के प्रति किसी प्रकार की नरमी नही लाते जिस वजह से इनका विरोध समय समय पर देख गया है।

एक दमदार आईपीएस के नाम से जाने जाते है,बस्तर के लोगो को एक अच्छा अफसर मिला है।इनके आने से नक्सलियों में ख़ौफ़ तो जरूर दिखेगा।