Rahul Gandhi Birthday: 51 साल के हुए राहुल गांधी, कांग्रेस मनाएगी सेवा दिवस, बांटेगी मास्क और खाना

नई दिल्ली: आज कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्मदिन है। आज राहुल गांधी 51 साल के हो जाएंगे और इस अवसर पर दिल्ली कांग्रेस राजधानी में सेवा दिवस मनाएगी। सेवा दिवस के दिन दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता लोगों को मुफ्त में जरूरी सामान बाटेंगे। इसमें फेस मास्क, दवाइयां और पका हुआ खाना शामिल है। शुक्रवार को पार्टी ने इसकी जानकारी दी।

दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता नगर निगम के 271 वार्डों में मुफ्त राशन प्राप्त करने के लिए लाइन में लगे लोगों को बाटेंगे। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में कार्यकर्ता मास्क, दवाइयां, पका हुआ खाना, पानी और दूसरी जरूरी चीजें बाटेंगे।

अनिल कुमार ने एक बयान में कहा कि सेवा दिवस का लक्ष्य उन लोगों तक पहुंचना है, जिन पर महामारी का गहरा असर पड़ा है और ऐसे लोगों को मदद पहुंचानी है। अनिल कुमार ने बताया कि कांग्रेस के नेता उन लोगों के पास भी जाएंगे, जिन्होंने कोरोना की वजह से किसी अपने को खोया है और ऐसे लोगों की मदद करेंगे। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से देश में अबतक 3.50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

राहुल गांधी के जन्मदिन पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ और भारतीय युवा कांग्रेस ने लोगों के लिए अपने कार्यालय में मुफ्त कोविड टीकाकरण अभियान आयोजित करने की योजना बनाई है। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि ‘हमारे नेता राहुल जी का मानना है कि वायरस को फैलाने के बजाय हमें टीका लगवाना चाहिए ताकि वायरस न फैले. राहुल जी ने कहा है कि महामारी के बीच लोगों की सुरक्षा के लिए टीकाकरण सबसे अच्छा संभव तरीका है।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव लोकेश चुघ ने बताया कि शनिवार सुबह उनके कार्यालय में टीकाकरण शिविर शुरू होगा।एनएसयूआई के कार्यकर्ता लोगों को कोविन साइट पर रजिस्ट्रेशन कराने और उनका निशुल्क टीकाकरण कराने में मदद करेंगे। इसी तरह, आईवाईसी देशभर में उन वरिष्ठ नागरिकों, दिहाड़ी मजदूरों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अभियान चलाएगा, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]