Chhattisgarh: 45 से अधिक उम्र वालों के लिए पहुंची कोवैक्सीन की 68,900 डोज

रायपुर। Corona Vaccine In Chhattisgarh: कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। हर आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है। टीका की कमी को दूर करने के लिए इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से गुरुवार शाम कोवैक्सीन की 68 हजार 900 डोज स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंची।

बताया जा रहा है कि कोवैक्सीन की यह खेप 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए है। यह देखा जा रहा है कि इन दिनों कोविशील्ड की तुलना में कोवैक्सीन की खेप कम आ रही है। इसकी वजह से कोवैक्सीन के लिए भटकना भी पड़ रहा है। कोवैक्सीन नहीं होने की वजह से लोगों को समय पर टीका नहीं लग पा रहा है। हालांकि यह परेशानी 18 से 44 साल के उम्र के लोगों को ज्यादा हो रही है। टीकाकरण अधिकारियों का कहना है कि अब कोवैक्सीन की नई खेप आने से थोड़ी राहत मिली है।

इधर-12 सौ अधिवक्ताओं और कर्मियों को लगा कोरोना टीका

जिला न्यायालय में 12 सौ अधिवक्ताओं और कर्मियों ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। विधि प्राधिकरण के अध्यक्ष न्यायाधीश अरविंद कुमार वर्मा के निर्देश पर कोर्ट परिसर में कैंप का आयोजन किया गया। सुबह 10 बजे से अधिवक्ताओं, कर्मचारियों व स्वजनों ने टीका लगवाया। इसमें 200 अधिवक्ता और 1000 कर्मचारी व उनके स्वजन थे। न्यायाधीश अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि कोविड का टीका, कोरोना के खतरे को कम करने की दिशा में अत्यंत आवश्यक कदम है। इसलिए सभी टीकाकरण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। कैंप मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भूपेंद्र कुमार वासनिकर, प्राधिकरण के सचिव उमेश कुमार उपाध्याय, कमलेश पांडे, न्यायिक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष युद्धेश्वर सिंह ठाकुर के सहयोग से किया गया।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]