बीजेपी पार्षदों ने लगाया निगम पर गलत आरोप… निगम ने जारी किया बयान

कोरबा / छत्तीसगढ़ में बीजेपी लगातार कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। आए दिन बीजेपी अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस सरकार को घेर रही है। इस बीच भाजपा ने बुधवार को कोरबा की शहर सरकार (कोरबा नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा है) के खिलाफ जमकर हल्ला बोला है। ये प्रदर्शन नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल के नेतृत्व में किया गया। जहां विरोध प्रदर्शन करते हुए बीजेपी पार्षदों ने महापौर राजकिशोर प्रसाद के केबिन के टेबल पर चार बोरी सड़क की गिट्‌टी को ही पलट दिया है। बीजेपी ने निगम पर गुणवत्ताविहीन काम करने और डामर घोटाला करने का आरोप लगाया है। इसको लेकर विपक्षी पार्षदों ने महपौर के इस्तीफे की भी मांग की है।

बीजेपी नेताओं ने निगम पर आरोप लगाया है कि जो काम किए गए हैं वो गुणवत्ताविहीन हैं। इसका उदहरण है इंडस्ट्रियल एरिया के सामने रोड का डामरीकरण है। डामरीकरम को 5 दिन हुए हैं और उस रोड में डामर छोड़कर गिट्टी अलग हो चुकी है। इस पूरे निर्माण कार्य में घटिया क्वालिटी का सामान इस्तेमाल किया गया है। जिसके चलते ही उन्होंने उस रोड़ पर पहले प्रदर्शन किया और उसी रोड से गिट्‌टी निकालकर महापौर के केबिन के टेबल पर पलट दिया है।

नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने महापौर पर आरोप लगाया है कि महापौर और अधिकारी पूरी तरह से कमीशनखोरी का काम कर रहे हैं। निगम में कुछ भी काम के लिए आम लोगों को बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही निगम क्षेत्र में निर्माण कार्य में गुणवत्ताविहीन काम हो रहा है। नगर निगम की सड़क बनने के कुछ ही दिनों में खराब हो गए। इस प्रदर्शन के दौरान नेता प्रतिपक्ष, विपक्षी पार्षद समेत तमाम बीजेपी नेता भी मौजूद रहे।

नगर निगम ने दिया स्पष्टीकरण

शास्त्री चौक से रिसदी तक सड़क डामरीकरण का कार्य ठेकेदार द्वारा प्रारम्भ नहीं किया गया था आसन्न वर्षा ऋतु को देखते हुए जोनल इंजीनियर द्वारा गढ्ढों को भरने डामर के लोड लेकर कार्य कराया जा रहा था तथा अचानक वारिश आने से डामर ठंडा हो जाने से वह ठीक से सेट नहीं हुआ ,किंतु कुछ गढ्ढे भरे गए।भाजपा पार्षदों द्वारा तथा कथित डामर सड़क किनारे से निकाल कर उसे घटिया कार्य कराने का रूप दिया गया ,जबकि उक्त सड़क का कार्य अभी वर्षा ऋतु के पश्चात होना है।वर्तमान में गढ्ढे भरने का कोई भुगतान नहीं हुआ है ।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]