IDFC फर्स्ट बैंक ने अपने ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन का भारत का पहला एआई-पॉवर्ड इंटरैक्टिव अवतार पेश किया

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने देश के सबसे प्रसिद्ध और दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का एआई-पॉवर्ड होलोग्राफिक डिजिटल अवतार पेश किया है। इसने ग्राहकों को खुद से जोड़ने और डिजिटल इनोवेशन के मामले में एक नई मिसाल कायम की है। इस होलोग्राफिक एक्सटेंडेड रियलिटी (एचएक्सआर) डिवाइस में टच क्षमता है, जिससे यूज़र्स सीधे डिजिटल अवतार के साथ बातचीत कर सकते हैं। वर्तमान में, बच्चन जी के इस डिजिटल अवतार से ग्राहक बैंक की विभिन्न सेवाओं और उत्पादों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि जीरो फीस बैंकिंग, मासिक ब्याज क्रेडिट, मोबाइल बैंकिंग और इनोवेटिव करंट अकाउंट ब्रावो। आने वाले समय, बैंक इसमें अतिरिक्त उत्पादों की पेशकश भी शामिल करेगा।

यह क्राँतिकारी टेक्नोलॉजी ग्राहकों के लिए बैंकिंग के अनुभव को नए सिरे से परिभाषित करेगी, जिसमें उन्हें व्यक्तिगत सहायता और एक अद्वितीय सेवा अनुभव मिलेगा। यह पहल आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की डिजिटल-प्रथम सोच और इनोवेशन को प्रखर रखने वाले ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के प्रति प्रतिबद्धता पर आधारित है।

लॉन्च के मौके पर, श्रीपद शिंदे, हेड- बिज़नेस एक्सीलेंस और कॉर्पोरेट स्ट्रैटेजी, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, ने कहा, “हम खुद को गर्वित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि हम बैंकिंग इंडस्ट्री में पहले हैं, जिन्होंने इस एआई-पॉवर्ड होलोग्राफिक इनोवेशन को संभव बनाया है। इसके साथ, हमने अपने ग्राहकों के लिए हमारी चुनिंदा शाखाओं में बातचीत का एक पूरी तरह से नया तरीका पेश किया है, जिससे बैंकिंग की परिभाषा बेहद सरल, तेज और अधिक रोचक हो गई है। विंग कमांडर रमेश पुलपाका, सीईओ और डायरेक्टर- एबी कॉर्प लिमिटेड, के साथ इस अद्वितीय अवधारणा को साकार करने के लिए हमारी यात्रा अद्भुत रही है, और मुझे खुशी है कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने इस अनूठी यात्रा में श्री अमिताभ बच्चन के साथ भागीदारी की है।”

अमिताभ बच्चन ने कहा, “आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की यह अनूठी पहल नवाचार की संभावनाओं को दर्शाती है, जो ग्राहकों के लिए एक समृद्ध और अर्थपूर्ण अनुभव पेश करती है। यह देखना अद्भुत है कि टेक्नोलॉजी कैसे लगातार विकसित हो रही है और हमें लोगों से जुड़ने के नए बेहतरीन तरीके प्रदान कर रही है। मुझे खुशी है कि मेरा डिजिटल अवतार इस क्राँतिकारी और महत्वपूर्ण बैंकिंग यात्रा का हिस्सा बन रहा है।”

पहली डिवाइस मुंबई के जुहू शाखा में लॉन्च की गई है, और इसे देशभर की उच्च फुटफॉल शाखाओं और अन्य रणनीतिक स्थानों पर भी लगाने की योजना बनाई जा रही है।

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