KORBA : जिलें में अवैध रेत उत्खनन का कारोबार चल रहा जोरों पर…प्रशासन के नाक के नीचे पोकलेन, जेसीबी व हाईवा लगाकर बांगो में अवैध रेत का किया जा रहा उत्खनन

कोरबा, कटघोरा 9 जून (वेदांत समाचार) पोडी उपरोडा के बांगो मे रेत की जमकर तस्करी हो रही है आलम यह की जेसीबी हाईवा पोकलेन लगाकर नदियों का चीर हरण किया जा रहा है। मामला बांगो थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बांगो का है जहां रेत ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से पोकलेन हाईवा लगाकर रेत को कटघोरा स्थित अपने अलग-अलग ठिकानों पर स्टॉक कर रहे है।

प्रतिदिन 30 से 40 हाईवा रेत उत्खनन कर नदी के गर्भ को खाली करने में लगे है।।। ठेकेदार के हौसले इतने बुलंद है… की प्रशासन और ना ही पुलिस प्रशासन कोई कार्यवाही करने को तैयार नहीं है।

वही खनिज विभाग गरीब ट्रैक्टर वालों को पकड़कर चालान वसूलने का काम करते हैं लेकिन बड़े सफेदपोश नेताओं के हाथ डालने में कतराते हैं वही रेट कि इस प्रकार की लूटपाट आज तक कहीं नहीं देखी गई।

बांगो रेत घाट में माइनिंग प्लान में मजदूरों से लोडिंग करने का है लेकिन ठेकेदार की दबंगई का आलम यह है कि दिनदहाड़े पोकलेन जेसीबी लगाकर हाईवा में रेत का उत्खनन कर रहा है खनिज विभाग के सुस्त चाल से एवं खनिज विभाग के संरक्षण से यह पूरा खेल कटघोरा और पोडी क्षेत्र में खेला जा रहा है अब देखना यह है कि प्रशासन इस में आगे क्या करता है?