जांजगीर-चाम्पा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, खोए हुए 110 गुम मोबाइल बरामद कर लोगों को किए वापस

जांजगीर-चंपा 26 अक्टूबर। जांजगीर-चाम्पा पुलिस ने “हमर पुलिस हमर संग” अभियान के तहत एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। इस अभियान के तहत पुलिस ने अलग-अलग जिलों से 110 मोबाइल फोन बरामद किए हैं, जिनकी कीमत लगभग 12 लाख रुपये है ।

पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय जांजगीर में मोबाइल धारकों को उनके मोबाइल फोन वापस किए। मोबाइल पाकर आम नागरिकों के चेहरे पर मुस्कुराहट लौट आई ।

पुलिस ने बताया कि मोबाइल धारकों ने अपने एंड्रॉइड फोन के गुम होने की सूचना थानों में दी थी, जिसका पता तलाश और खोजबीन साइबर सेल जांजगीर द्वारा किया जा रहा था। साइबर सेल ने CEIR पोर्टल के माध्यम से कुल 110 मोबाइल बरामद किए और मोबाइल स्वामियों को सुपुर्द किए ।

अभियान के तहत जांजगीर-चाम्पा जिले के अलावा, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, रायपुर, दुर्ग, सक्ती और अन्य स्थानों से गुम मोबाइल बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि मोबाइल धारकों को अपने मोबाइल फोन मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी, लेकिन पुलिस द्वारा साइबर सेल की तकनीकी सहायता से बरामद कर मोबाइल धारकों को वापस किए गए ।

पुलिस अधीक्षक ने अपील की है कि अपने मोबाइल को संभाल कर रखें और यदि गुम या चोरी होती है तो तत्काल दस्तावेज के साथ थाना जाकर सूचना दें। उन्होंने यह भी कहा कि ज्यादातर मोबाइल हाट बाजार, मेला, मंढई में गुम होते हैं, इसलिए ऐसे जगहों पर अपने मोबाइल का उपयोग ध्यान से करने की सलाह दी गई है।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]