कलेक्टर ने पंडरिया के दूरस्थ ग्रामों का दौरा कर विकास कार्यों का किया निरीक्षण

अधिकारियों को क्षेत्र का नियमित निरीक्षण करने के दिए निर्देश

कवर्धा ,26अक्टूबर (वेदांत समाचार )। कलेक्टर गोपाल वर्मा ने पंडरिया विकासखंड के दूरस्थ ग्राम कुई, कुकदूर, बीरकोना सहित विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और वहां चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामवासियों से संवाद कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली और अधिकारीरियों को समय सीमा में निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारी क्षेत्र का नियमित निरीक्षण करें और सुनिश्चित करें कि सभी परियोजनाएं समय पर पूरी हों। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ संदीप अग्रवाल, पंडरिया एसडीएम संदीप ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर आर बी देवांगन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने ग्राम कुई में निर्माणाधीन व्यावसायिक परिसर का निरीक्षण

कलेक्टर वर्मा ने ग्राम कुई के बाजार क्षेत्र में बन रहे व्यावसायिक परिसर और दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण की गुणवत्ता की समीक्षा की और संबंधित इंजीनियरों को निर्देश दिए कि सभी कार्य गुणवत्तापूर्ण ढंग से किए जाएं। इसके साथ ही बाजार क्षेत्र में चबूतरा निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए, ताकि ग्रामीणों के बैठने और व्यापारियों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें।

ग्राम कुकदूर में मिनी स्टेडियम के विकास करने के दिए निर्देश
ग्राम कुकदूर में कलेक्टर वर्मा ने मिनी स्टेडियम का निरीक्षण किया। उन्होंने खेल मैदान की सतह को समतल करने और व्यवस्थित रूप से क्रिकेट के लिए तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही, स्टेडियम के चारों ओर रनिंग ट्रैक बनाने के लिए भी कहा, जिससे स्थानीय युवाओं को खेल-कूद के लिए प्रेरणा मिले और वे अपने खेल कौशल को निखार सकें।

बीरकोना में सौर ऊर्जा परियोजना का किया अवलोकन
कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना अंतर्गत ग्राम बीरकोना में सोलर पावर प्लांट के माध्यम से संचालित पथ प्रकाश संसत्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से इस परियोजना की कार्यप्रणाली, लाभ और रखरखाव के बारे में जानकारी प्राप्त की, ताकि सौर ऊर्जा का सही तरीके से उपयोग हो सके और स्थानीय निवासियों को स्वच्छ ऊर्जा के लाभ मिल सकें। उन्होंने अधिकारियों को योजना का बेहतर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]