लॉरेंस बिश्नोई की बहन है ये महिला IAS, गुंडागर्दी छोड़ संभाल रही है ये जिला, 5 साल पहले क्लियर कर चुकी है UPSC

राजस्थान का प्रसिद्ध बिश्नोई समाज अब पूरी दुनिया में सुर्खियों में छाया हुआ हैं और इसकी वजह और कोई नहीं बल्कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) हैं।

जिन्होंने अपने आतंक से पूरे देश में नहीं बल्कि विदेश में भी तहलका मचाया हुआ है। हालाँकि लॉरेंस बिश्नोई से तो हर कोई वाकिफ है लेकिन उसके परिवार को कोई नहीं जानता हैं। लेकिन आज हम बताने जा रहे हैं उसके परिवार से जहां सब ऑफिसर रहते हैं………

क्या Lawrence Bishnoi की बहन हैं आईएएस अफसर?

लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के पिता भी पुलिस विभाग में बड़े पद पर कार्यरत रहे हैं। लेकिन अब खबर पता चली हैं कि बहन परी बिश्नोई भी आईएएस अफसर हैं। ये खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं कि परी बिश्नोई का लॉरेंस (Lawrence Bishnoi) के साथ नाता हैं। लेकिन इसकी सच्चाई कोई नहीं जानता हैं।

आज हम आपको इससे रूबरू करवाने वाले हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर और अन्य न्यूज़ प्लेटफॉर्म पर ये खबर प्रचलित हो रही है कि लॉरेंस बिश्नोई की बहन ही आईएएस बनी हैं। लेकिन ऐसा ही नहीं, परी बिश्नोई जरुर बिश्नोई समाज से ताल्लुक रखती हैं लेकिन वह लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के घर से ताल्लुक नहीं रखती हैं।

कौन हैं आईएएस ऑफिसर परी परी बिश्वनोई

अजमेर में पाली-बड़ी परी बिश्नोई परिवार के साथ ही अपने पूरे बिश्नोई समाज के लिए एक मिसाल बनी हैं। जहां लॉरेंस (Lawrence Bishnoi) जैसे खूंखार गैंगस्टर से बिश्नोई समाज का नाम खराब हो रहा हैं वहीं पर परी अपने समाज की पहली महिला आईएएस ऑफिसर बनी हैं। आइए जानते हैं परी बिश्नोई के बारे में कुछ बातें. बता दें उनकी उम्र करीब 28 साल हैं और उन्होंने आईएएस परीक्षा को 2019 में पास किया था। राजस्थान के बीकानेर जिले के काकरा गांव में 26 फरवरी 1996 को जन्मी थी।

3 बार दी आईएस के लिए परीक्षा

उनके पिता मनीराम बिश्नोई अधिवक्ता हैं और मां सुशीला बिश्नोई पुलिस विभाग में हैं। इस परीक्षा को पास करने से पहले परी को दो बार विफल होना पड़ा था। 12वीं पढ़ने के बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी और इसके साथ ही सरकारी नौकरी की तैयारी भी शुरू कर दी गई थी।

परी बिश्नोई ने अजमेर की एमडीएस यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने यूपीएससी परीक्षा तीन बार दी थी। इस बीच उन्होंने कड़ी मेहनत कि और असफलता से हार ना मानते हुए इसमें कढ़ी तैयारी की थी।

30वीं रैंक के साथ बनी IAS ऑफिसर

और इसी तरह वह देश की सबसे कठिन परीक्षा की तैयारी करने में सफल रही। साल 2019 में यूपी एसएससी परीक्षा के तीसरे अटेम्प्ट में 30वीं रैंक के साथ वह आईएएस बनीं। उन्हें सिक्किम में पोस्टिंग मिली थी। फिर शादी के बाद उन्होंने हरियाणा कैडर में पोस्टिंग की मांग की थी। परी बिश्नोई सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं। असल में उनके 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उन्होंने एक एमएलए भव्य से शादी रचाई हैं। सोशल मीडिया पर वह अपनी खूबसूरती के चलते भी चर्चा में रहती हैं।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]