संजू सैमसन साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज से पहले करायेंगे ये ट्रीटमेंट

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन जिनका बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था, उन्होंने साउथ अफ्रीका के दौरे पर नवंबर महीने में खेली जाने वाली 4 मैचों की टी20 सीरीज से पहले एक बड़ा फैसला लिया है। संजू ने अपने निचले होंठ पर म्यूकस सिस्ट का इलाज कराने का फैसला किया है, इसके चलते वह रणजी ट्रॉफी के तीसरे राउंड से बाहर हो जाएंगे।

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले हो जाएंगे पूरी तरह ठीक

संजू सैमसन अपने निचले होंठ पर म्यूकस सिस्ट का ट्रीटमेंट कराने के बाद उन्हें पूरा भरोसा है कि वह साउथ अफ्रीका दौरे से पहले खुद को पूरी तरह तैयार कर लेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होने के बाद संजू सैमसन ने रणजी ट्रॉफी में खेलने का फैसला किया था जिसमें वह केरला की तरफ से खेल रहे हैं। सैमसन को अलूर में कर्नाटका के खिलाफ रणजी मुकाबले में खेलने का मौका भी मिला लेकिन बारिश के चलते ये मैच पूरा नहीं हो सका। सैमसन इस मैच में 13 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे थे। वहीं केरला क्रिकेट संघ के एक ऑफीशियल ने ईएसएपीएन क्रिकइंफो को दिए अपने बयान में इस बात की जानकारी दी कि सैमसन तीसरे राउंड के मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जो हमें कोलकाता में बंगाल की टीम के खिलाफ खेलना है।

संजू कम से कम अगले तीन रणजी मैचों से रहेंगे बाहर

रणजी ट्रॉफी 2024-25 में ग्रुप-सी का हिस्सा केरला की टीम अभी दूसरे स्थान पर है, जिसमें उन्होंने 2 मैचों में से एक में जीत दर्ज की है, जबकि एक ड्रॉ पर खत्म हुआ है। संजू सैमसन जहां कोलकाता के खिलाफ अगले मैच में म्यूकस सिस्ट के ट्रीटमेंट की वजह से बाहर रहेंगे तो वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भले ही भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन संजू का चुना जाना तय माना जा रहा है। ऐसे में संजू रणजी में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के खिलाफ केरला टीम के होने वाले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]