पीइकेबी ट्रॉफी में बसेन और फतेहपुर के बीच मुकाबला

परसा गांवके युवाओने पीइकेबी ट्रॉफी सेमीफाइनल में बासेन के खिलाफ जमके खेला। समर्थकोंके उत्साह के बावजूद परसा की टीम मैच जित नही पायी।

22 अक्टूबर 2024: साल्ही में आयोजित पीइकेबी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में परसाकी टीम बासेन के खिलाफ जमके खेली और रोमांचक मैच में बासेन के गेंदबाज परसाके बल्लेबाज पर भारी पड़े। उत्साही दर्शको के समर्थनके बावजुद परसा की हुई हार। देखने आयी दोनों गांवों की जनताने दिलचस्प मेचका मजा उठाया।

राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (आरआरवीयूएनएल) के सौजन्य से आयोजित पीइकेबी ट्रॉफी में आस पास के ग्रामों की कुल 16 टीमोने भाग लिया और कई दर्शकोने रोमांच कारी क्रिकेट मेचका मज़ा लिया।

हालांकि, परसा की ओर से राजेश ने इस दबाव को तोड़ते हुए शानदार 69 रनों की पारी खेली, जिससे परसा की टीम ने 10 ओवरों में बासेन के सामने 92 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। जवाब में, बासेन की ओर से ओपनर शिवबरन ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 86 रनों की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 गगनचुंबी छक्के और 11 चौके लगाए।

शिवबरनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत बासेन ने 8 विकेट से यह मैच जीत लिया और फाइनल में प्रवेश कर लिया। शिवबरन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मैदानके बाहर एक शांतिपूर्ण और सौहार्दभारा वातावरण देखा गया। लोगोने पुरे उत्साह से अपने चहिते खिलाड़ी और अपने गाँव की टिमको समर्थन किया।

अब बासेन की टीम फाइनल में जगह बना चुकी है। दूसरे सेमीफाइनल मैच मे फतेहपुर ने रोमांचक मुक़ाबले मे घाटबर्रा को एक रन से हराया। इस मैचके हर क्षणने दर्शकोको रोमांचित किया। फतेहपुर के गेंदबाजो ने गेमका रुख मोड़ दिया और घाटबर्रा के बल्लेबाजो को 58 से ज्यादा रन करने नहीं दिए और एक रन से मैच जीतकर टिमको फाइनलमे पहुचाया।

पीइकेबी ट्रॉफी ‘अंतरग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट’ 14 अक्टूबर को साल्ही मैदान में शुरु हुआ था जिसमे 16 टीमोने भाग लियाथा। इस टूर्नमेंटका उद्घाटन बड़े जोरोशोरों से कर्मा तृत्यकी तालपे किया गयाथा और पिछले करीब 10 दिनोंमे कई रोचक मैच खेलेगये। इस टूर्नामेंट का उद्देश्य अंचल के गांवों में खेल के प्रति रुचि तथा छुपी हुई प्रतिभाओं को उभारना था।