निजात अभियान: 450 ग्राम अफीम के साथ अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

रायपुर । रायपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे ‘निजात अभियान’ के तहत एक बड़ी सफलता हासिल की है। 20 अक्टूबर को थाना खमतराई क्षेत्र के पौनी पसारी, उरकुरा के पास से 450 ग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थ अफीम के साथ एक अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान परमजीत सिंह (32) निवासी पंजाब के रूप में हुई है। पुलिस ने जप्त अफीम की कीमत लगभग 45,000 रुपये बताई है।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज:
आरोपी के खिलाफ थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 817/2024 के तहत धारा 18 (बी) नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई:
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर रायपुर पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के अंतर्गत एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और खमतराई पुलिस की संयुक्त टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति उरकुरा में मादक पदार्थ अफीम बेचने की फिराक में है। सूचना के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले और नगर पुलिस अधीक्षक उरला के निर्देशन में पुलिस ने मौके पर छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तारी का विवरण:
पुलिस टीम ने मुखबिर द्वारा बताई गई जानकारी के आधार पर आरोपी को चिन्हित किया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम परमजीत सिंह, निवासी जालंधर, पंजाब बताया। तलाशी के दौरान आरोपी के पेंट की जेब से 450 ग्राम अफीम बरामद की गई, जिसे तुरंत जप्त कर लिया गया।

पुलिस टीम की सराहनीय भूमिका:
इस कार्रवाई में खमतराई थाने के उप निरीक्षक मुकेश यदु, आरक्षक नरेन्द्र वर्मा, सनत जायसवाल, और रोशन भार्गव की महत्वपूर्ण भूमिका रही। टीम की त्वरित और प्रभावी कार्रवाई के चलते अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्करी के इस मामले का खुलासा हो सका।

गिरफ्तार आरोपी:
नाम: परमजीत सिंह, उम्र 32 वर्ष, निवासी: सैफलाबाद, जालंधर, पंजाब (वर्तमान पता: हर्षित विहार, टाटीबंध, रायपुर) रायपुर पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ की जा रही इस प्रकार की सख्त कार्रवाई से मादक पदार्थों की तस्करी पर नकेल कसने में मदद मिल रही है।