प्रमुख शहरों से जुड़ा अंबिकापुर, माँ महामाया एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान

अंबिकापुर । अंबिकापुर अब देश के प्रमुख शहरों से जुड़ गया है। रविवार को माँ महामाया एयरपोर्ट दरिमा से रायपुर के लिए पहली फ्लाइट ने उड़ान भरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से माँ महामाया एयरपोर्ट दरिमा का वर्चुअल शुभारंभ किया। इस दौरान राज्यपाल रमेन डेका और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सहित अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। इस हवाई अड्डे से नियमित उड़ानों के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, अंबिकापुर से विभिन्न बड़े शहरों जैसे दिल्ली, कोलकाता, जबलपुर, जगदलपुर, और प्रयागराज के लिए साप्ताहिक उड़ानें उपलब्ध होंगी।

प्रस्तावित उड़ान कार्यक्रम:
    सोमवार और शुक्रवार: अंबिकापुर से → बिलासपुर → दिल्ली → जबलपुर → जगदलपुर → बिलासपुर → दिल्ली। मंगलवार और गुरुवार: अंबिकापुर से → कोलकाता → बिलासपुर → कोलकाता → दिल्ली → प्रयागराज → बिलासपुर → प्रयागराज → दिल्ली। बुधवार: अंबिकापुर से → दिल्ली → बिलासपुर → जगदलपुर → जबलपुर → दिल्ली। शनिवार: अंबिकापुर से → दिल्ली → बिलासपुर → जबलपुर → बिलासपुर → दिल्ली। रविवार: अंबिकापुर से → दिल्ली → जगदलपुर → बिलासपुर → जगदलपुर → दिल्ली।

हवाई सेवा से जुड़ने से सरगुजा संभाग के समस्त जिलों सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के लाखों लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। विमान सेवा से जुड़ने पर सरगुजा संभाग में पर्यटन, वाणिज्यिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और आवागमन की सुविधा के विस्तार के साथ क्षेत्रवासियों के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।