विश्व विद्यार्थी दिवस: आईपीएस दीपका में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन परिचय से विद्यार्थियों को प्रेरित किया गया

कोरबा, 15 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में विश्व विद्यार्थी दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें प्राचार्य डॉ संजय गुप्ता ने विद्यार्थियों को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन परिचय से प्रेरित किया।

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन से प्रेरणा

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का जीवन एक साधारण परिवार से शुरू होकर भारत के राष्ट्रपति तक का सफर है। उनकी कहानी विद्यार्थियों के लिए एक प्रेरणा है कि शिक्षा और मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

प्राचार्य डॉ संजय गुप्ता ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा, “डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का जीवन हमें सिखाता है कि जीवन में चाहे कितनी भी चुनौतियां क्यों न हो, लेकिन शिक्षा द्वारा हम हर बाधाओं को पार करते हुए बड़े से बड़े लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।”

विद्यार्थियों की प्रतिक्रिया

विद्यार्थियों ने डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन परिचय से प्रेरित होकर आकर्षक चित्र और प्रेरक स्लोगन बनाए। विद्यार्थियों ने इस अवसर पर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन से संबंधित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया।

कार्यक्रम का उद्देश्य

विश्व विद्यार्थी दिवस के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन से प्रेरित करना और उन्हें शिक्षा के महत्व के बारे में जागरूक करना था।