Mungeli Police ने 9 लाख से अधिक के ब्राउन शुगर सहित 6 अन्तर्राज्यीय तस्करों को किया गिरफ्तार, आरोपियों में 1 नाबालिग भी शामिल..

मुंगेली, 14 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। नशे के सौदागरों के खिलाफ मुंगेली पुलिस कप्तान भोजराम पटेल की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग सहित 06 अन्तर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में पुलिस ने 09 लाख से अधिक के ब्राउन शुगर सहित तस्करी में प्रयुक्त अर्टिगा कार को भी जप्त किया है।

बता दे कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा नशे के अवैध कार्य करने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। निर्देश के परिपालन में बिलासपुर पुलिस महानिरीक्षक संजीव शुक्ला के दिशा-निर्देश एवं पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल के पर्यवेक्षण में रविवार को जिले के साइबर सेल की टीम एवं थाना जरहागांव को मुखबीर के जरिये सूचना प्राप्त हुई कि सफेद रंग के अर्टिगा वाहन में कुछ व्यक्ति अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर की तस्करी करते हुये अंबिकापुर-बिलासपुर से मुंगेली की तरफ आने वाले हैं।

सूचना प्राप्त होने पर तत्काल घेराबंदी एवं धर पकड़ हेतु अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग टीम को तैनात किया गया। इसी दौरान शाम तकरीबन 4-5 बजे के मध्य बिलासपुर तरफ से एक अर्टिगा कार क्रमांक CG K 4790 आते दिखी जिसे पूर्व से तैनात पुलिस की टीम द्वारा घेराबंदी कर रोका गया। कार में 06 व्यक्ति सवार थे। NDPS एक्ट के प्रावधानों का पालन करते हुये कार एवं उसमें सवार व्यक्तियों की विधिवत् तलाशी ली गई। कार के अंदर रखे कैरी बैग के अंदर अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर मिलने पर सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर एवं तस्करी में प्रयुक्त वाहन अर्टिगा कार को जप्त किया गया।

आरोपियों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि अवैध ब्राउन शुगर को दीगर राज्य से पहले बस में लेकर आये उसके बाद अंबिकापुर-कोरबा के सीमा से अन्य साथियों के साथ कार के माध्यम से तस्करी करते हुये मुंगेली आ रहे थे। अपचारी बालक सहित अन्य 05 आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेष किया जा रहा है। उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली मुंगेली संजय सिंह राजपूत, थाना प्रभारी जरहागांव उप निरीक्षक सुशील बंछोर, सउनि महादेव खुंटे, प्रधान आरक्षक महेश राज, सुशांत पाण्डेय, जितेन्द्र सिंह, सत्यम राजपूत एवं साइबर सेल की टीम का विशेष योगदान रहा।

गिरफ्तार आरोपियों का नाम

  1. आनन्द उर्फ भूरू यादव पिता हेम कुमार उम्र 20 साल साकिन मल्हापारा मुंगेली
  2. संदीप गोस्वामी पिता मनोज उम्र 21 साल साकिन बुधवारी बाजार मुंगेली
  3. सुनील जायसवाल पिता गणेश उम्र 24 साल साकिन नंदी चौक शंकर मंदिर के पास
  4. प्रिंशु गुप्ता पिता प्रभात गुप्त उम्र 23 साल साकिन गोलबाजार मुंगेली
  5. आसुतोश जायसवाल पिता रमेश उम्र 25 साल साकिन परमहंस वार्ड मुंगेली