रायपुर पुलिस का बड़ा एक्शन: तेलीबांधा शूट आउट का मुख्य आरोपी गैंगस्टर अमन साव गिरफ्तार

रायपुर,14 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। पुलिस ने तेलीबांधा शूट आउट के मुख्य आरोपी गैंगस्टर अमन साव को रायपुर लाया गया है। झारखंड के कुख्यात माफिया सरगना अमन साव पर झारखंड में लगभग सौ मामले दर्ज हैं और पिछले तीन महीनों में रायपुर में दो मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें अप्रैल में तेलीबांधा में स्थित रोड निर्माण ठेका फर्म प्रहलाद राय अग्रवाल के संचालकों पर असफल हमले का मामला भी शामिल है।

अमन साव को इन मामलों में पूछताछ और गिरफ्तारी के लिए रायपुर लाया गया है। रायपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की छह गाड़ियों के काफिले के साथ लाया गया है। झारखंड एसटीएफ के एके-47 और इंसास रायफलधारी जवान भी सुरक्षा के लिहाज से साथ में आए हैं। रायपुर क्राइम ब्रांच की टीम भी सुरक्षा के पूरे इंतजाम के साथ झारखंड गई थी ताकि गैंगस्टर अमन को कोर्ट के आदेश पर सौंपा जा सके।

अमन साव को रायपुर की विशेष कोर्ट के आदेश पर रविवार को चाईबासा जेल से निकलवाया गया। वह कुछ दिन पहले तक गिरीडीह जेल में था, लेकिन वहां जेलर को धमकियां मिलने के बाद उसे चाईबासा जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। अमन साव पहला बड़ा माफिया है जिसे रायपुर पुलिस ने यहां दर्ज मामलों में पूछताछ और गिरफ्तारी के लिए रायपुर लाया है। उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा और रिमांड पर लगाया जाएगा। इसी शूट आउट में शामिल साव गैंग के लगभग दर्जन भर आरोपी पहले से ही जेल में हैं।