महाराष्ट्र में अखबार विक्रेताओं के लिए कल्याणकारी मंडल की मिली मंजूरी

मुंबई,10 अक्टूबर 2024: महाराष्ट्र सरकार ने अखबार विक्रेताओं के लिए कल्याणकारी मंडल की स्थापना की मंजूरी दे दी है। यह फैसला अखबार विक्रेताओं के जीवन में सुधार लाने में मदद करेगा।

विधायक संजय केलकर ने बताया कि उन्होंने पिछले 6 साल से अखबार विक्रेता असोसिएशन के मुद्दे को लेकर विधानसभा में उठाया था, जिसे अब सरकार ने पारित कर दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का आभार व्यक्त किया।

अखबार विक्रेता असोसिएशन के अध्यक्ष दत्ता घाडगे ने कहा कि यह फैसला अखबार विक्रेताओं के लिए एक बड़ा उपहार है। इससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और वे अपने परिवार का भरण-पोषण बेहतर ढंग से कर पाएंगे।

महाराष्ट्र अखबार विक्रेताओं को न्याय देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। यह फैसला अन्य राज्यों के लिए भी एक उदाहरण स्थापित करेगा।

इस अवसर पर वृत्तपत्र विक्रेते संजय सातार्डेकर, वैभव म्हात्रे, शरद पवार, समीर कोरे, दिलीप चिंचोले, संदीप अवारे, विवेक इसामे, भरत कुटे, सुरेशा मस्करे, प्रदीप बिडलान, दिनेश भिंताडे, राजेंद्र सुर्वे, बंडू कदम, अजय मोरे, कृष्णा सालुंखे व गणेश शेडगे आदि उपस्थित थे।