रायपुर में 928 किलो अवैध चांदी बरामद मामले में 12 व्यापारियों का नाम सामने आया, 22 लाख का जुर्माना लगाया गया

रायपुर, 10 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। राजधानी रायपुर में पुलिस और जीएसटी विभाग ने मिलकर एक बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें 928 किलो अवैध चांदी बरामद की गई है। इस मामले में 12 व्यापारियों का नाम सामने आया है, जिन्होंने इस चांदी की मांग की थी। जीएसटी विभाग ने इस मामले में धारा 122 के तहत कार्रवाई करते हुए 22 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह चांदी आगरा से दिल्ली होते हुए रायपुर पहुंची थी। इंडिगो एयरलाइंस के कार्गो से यह चांदी लाई गई थी। पुलिस ने डीडी नगर निवासी आरोपित सन्नी कुमार सिंह को पकड़ा था, जो एयरपोर्ट से अशोक ले-लैंड वाहन से अवैध चांदी को ठिकाने लगाने के लिए लेकर आ रहा था।

पुलिस ने जयस्तंभ चौक के पास वाहन चेकिंग के दौरान पार्सल वैन में छिपाकर रखी गई चांदी को पकड़ा था। आरोपित सन्नी कुमार सिंह के पास कोई वैध दस्तावेज मौजूद नहीं थे, जिससे यह साबित होता है कि इसे अवैध रूप से लाया जा रहा था।

इस मामले में गिरफ्तार किए गए सन्नी से पूछताछ की जा रही है, और यह देखा जा रहा है कि क्या यह चांदी किसी अन्य आपराधिक गतिविधियों से जुड़ी हुई थी। अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे अवैध गतिविधियों की सूचना देने में मदद करें, जिससे ऐसे मामलों पर नियंत्रण पाया जा सके।