Dipka Police: अवैध कच्ची महुआ शराब बिक्री करने वाले गिरोह पर सर्जिकल स्ट्राइक

कोरबा, 08 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। दीपका पुलिस द्वारा अवैध कच्ची महुआ शराब बिक्री करने वाले गिरोह पर सर्जिकल स्ट्राइक की गई। शराब परिवहन में नाबालिग का उपयोग करने वाले आरोपी पर धारा 78 जेजे एक्ट एवं 95 BNS के तहत की कार्यवाही। 25 लीटर कच्ची महुआ शराब, शराब निर्माण में प्रयुक्त पात्र एवं परिवहन में प्रयुक्त मोटरसाइकिल किया गया जप्त। पुलिस ने अपराध क्रमांक 306/2024 धारा 34(2) आबकारी अधिनियम, धारा 78 जेजे एक्ट, धारा 95 BNS के तहत मामला दर्ज किया।

तीन आरोपी किए गए गिरफ़्तार –


(1) किशन चौहान पिता नंदलाल चौहान उम्र 34 वर्ष निवासी कॉलेज रोड झाबर थाना दीपका ज़िला कोरबा (छ ग)
(2) राहुल नटराज पिता सलीक़राम नटराज उम्र 19 वर्ष निवासी झाबर थाना दीपका ज़िला कोरबा (छ ग)
(3) धीरेंद्र कुमार चौहान पिता हरिहर सिंह चौहान उम्र 40 वर्ष निवासी विजयनगर बिंझरा थाना दीपका ज़िला कोरबा (छ ग)

पुलिस अधीक्षक कोरबा राजेश कुकरेजा, नगर पुलिस अधीक्षक दर्री विमल कुमार पाठक के मार्गदर्शन पर लगातार जुआ, सट्टा, आबकारी एवं नारकोटिक्स एक्ट की कार्यवाही हेतु निर्देशित करने के परिपालन में थाना प्रभारी दीपका प्रेमचंद साहू के नेतृत्व में दीपका पुलिस टीम के द्वारा लगातार कठोर कार्यवाही कि जा रही है।

इसी क्रम में अवैध कच्ची महुआ शराब का व्यापार करने वाले गिरोह पर कार्यवाही करने में दीपका पुलिस कोरबा को सफलता प्राप्त हुई है।।दिनांक 07.10.2024 को मुखबीर सूचना के आधार पर कॉलेज रोड झाबर में मोटरसाइकिल में शराब का परिवहन करते हुए एक नाबालिग और आरोपी राहुल नटराज को पकड़ा गया और उनके क़ब्ज़े से कच्ची महुआ शराब बरामद कर पूछताछ करने पर बताया गया कि आरोपी किशन चौहान द्वारा नाबालिग को पैसों का लालच देकर अवैध कच्चे महुआ शराब विजयनगर निवासी आरोपी धीरेंद्र कुमार चौहान से लाने के लिए बोला था, आरोपियों पर कार्यवाही करते हुए उनके क़ब्ज़े से 25 लीटर कच्ची महुआ शराब, शराब बनाने का पात्र और एक मोटरसाइकिल CG 12 BP 0850 को जप्त कर आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है, जिन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।