KORBA NEWS: कटघोरा में मेडिटेशन हॉल का साँसद ने किया लोकार्पण

0 ब्रम्हाकुमारी बहनों का कार्य सेवाभावी : ज्योत्सना महंत

कोरबा,08 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय कोरबा सेवा केंद्र के तत्वधान में कटघोरा में भाग्य विधाता भवन सेवाकेंद्र मैडिटेशन हॉल का उद्घाटन कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना महंत के मुख्य अतिथि व कटघोरा नगर निगम अध्यक्ष रतन मित्तल,भ्राता पीटर डेमो विल्टन रिट्रीट सेन्टर ऑस्ट्रेलिया, बीके. रुक्मणी व बिंदु बहन की उपस्थिति में किया गया !

कार्यक्रम की शुभारंम अतिथियों का स्वागत पुष्पगुछ भेटक़र तिलक लगाकर किया गया अथितियों ने दीप प्रज्वलन किया गया । नवोदय विद्यालय की छात्राओ द्वारा स्वागत नित्य कि प्रस्तुती दी गईं । बी.के. बिंदु ने स्वागत भाषण द्वारा अतिथियों का स्वागत किया। सांसद ज्योत्स्ना महंत ने कहा की मेरा हमेशा प्रयास रहता है की जितना हो सके अपनी तरफ से मैं सेवा करू और मैं पूरा प्रयास करूँगी की इससे भी बड़ा हॉल का यहाँ निर्माण हो। रतन मित्तल ने कहा की हमेशा राखी मे ब्रम्हाकुमारी दीदीयां आती थी.

और उनका यह संकल्प रहता था की कटघोरा में एक मैडिटेशन हॉल हो जहा पर आकर लोगो को इस तनाव भरे वातावरण से मुक्ति मिल सके और शांति की अनुभूति हो तो आज दीदियो का संकल्प पूरा हुआ और नगर पालिका द्वारा यह मैडिटेशन हॉल बनकर तैयार हुआ। साथ ही ऑस्ट्रेलिया से पधारे बी.के पीटर भाई ने अपने अनुभवों से सबको लाभावन्ति किया जिसका अनुवाद बी.के स्मृति भूदिया ने किया। बी.के रुक्मणी ने कहा की पैसे तो सब कमाते है लेकिन दुआए हर कोई नहीं कमा सकता है तो आज जो यह हॉल का उदघाटन हुआ है तो इसमें जो भी भाई बहने आके शांति की अनुभूति करेंगे तो उनकी दुआए हॉल निर्माण के निमित रतन मित्तल के खाते में जमा होंगे |

कार्यक्रम के अंत में गोपाल शर्मा ने सभी अतिथियों का धन्यवाद् व्यापन किया और बी. के. राजश्री सभी को राजयोग का अभ्यास कमेंटरी के माध्यम से कराया। मंचस्थ अतिथियों को श्वरीय सोगात एवं प्रसाद भेट किया गया। अंत में सभी ने चैतन्य देवियों की झाकी का दर्शन किए। इस कार्यक्रम सूरज महंत, अर्चना अग्रवाल, संजय अग्रवाल, प्राचार्य संजय गुप्ता, सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्तिथ रहे !