नीरज ग्वाल भुषाण फिल्म फेस्टिवल में अपनी छत्तीसगढ़ी फिल्म “लाली” लेकर साउथ-कोरिया पहुंचे….।।

CG Cinema News: साउथ कोरिया के भुषाण में इन दिनों 29वॉ भुषाण इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल चल रहा है, जिसकी तारीख 2 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक तय हैं . इस फेस्टिवल में कुल 279 फिल्में दिखाई जाएँगी।

इसके अलावा यह फेस्टिवल एशियाई फिल्ममेकर्स को अपनी फिल्में दुनियाभर के प्लेटफार्म में बेचने का अवसर भी प्रदान करती हैं. जिसके लिए फेस्टिवल के जूरी मेंबर्स चुनिंदा फिल्ममेकर्स को उनकी काबिलियत के हिसाब से चुनते हैं. इस बार भुषाण फिल्म फेस्टिवल में भारत से जिन कुछ फिल्ममेकर्स और प्रोडूसर्स को चुना है उनमे एक नाम छत्तीसगढ़ के फिल्ममेकर और प्रोडूसर नीरज ग्वाल का भी शामिल है ।यह छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ी सिनेमा के लिए बहुत ही गर्व की बात है क्योंकि नीरज ग्वाल भुषाण फिल्म फेस्टिवल में अपनी छत्तीसगढ़ी फिल्म “लाली” लेकर पहुंचे हैं. भिलाई में पले-बढे नीरज ने बताया कि अपने देश से बाहर छत्तीसगढ़ की फिल्म प्रेजेंट करना मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है . फेस्टिवल में लोगो ने फिल्म “लाली” की काफी सराहना की और फिल्म जल्द ही किसी OTT पर रिलीज़ होगी. अगर ऐसा होता हैं तो लाली जो कि गिल्टी इंजीनियर फ़िल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी हॉरर-थ्रिलर फीचर फिल्म है ,जिसके प्रोडूसर अभिषेक ग्वाल हैं ।

Oplus_131072

जिसमे सुरभि श्रीवास्तव, पूनम विराट तिवारी, हिरा मानिकपुरी , यशवंत आनंद गुप्ता और मन कुरैशी मुख्य भूमिका में है, OTT पर रिलीज़ होने वाली पहली छत्तीसगढ़ी फ़ीचर फ़िल्म होगी. बता दे कि यह इस प्रोडक्शन की दूसरी फ़ीचर फिल्म है इसके पहले नीरज ग्वाल के डायरेक्शन में ही 4 SUM बनी थी जिसने दुनिया भर के फेस्टिवल में अपनी अच्छी खासी पहचान बनाई थी।

बातचीत में नीरज ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ की कहानियो और यहाँ की भाषा में बनी फिल्मों को अन्य रीजनल भाषाओ की तरह एक ऊंचाई पर देखना चाहते है जिसके लिए वह मुंबई छोड़कर अपने शहर में यहां के कलाकारों के साथ पिछले आठ सालो से मेहनत कर रहे हैं .

उन्होंने कहा कि उनके अकेले के करने बस से ऐसा नहीं होगा राज्य में बहुत से टैलेंटेड फिल्ममेकर्स है उनको भी छत्तीसगढ़ी सिनेमा के बारे में सोचना होगा और अच्छी फिल्में बनानी होगी जिससे यहाँ का सिनेमा छत्तीसगढ़ से बाहर लोगो तक पहुंच पाये. यह बहुत ही ख़ुशी की बात है।